एसवाईएल के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी ने की गद्दारी: अभय

9/8/2018 9:32:25 PM

चंडीगढ़(धरणी): नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने हरियाणा बंद के बारे में चंडीगढ़ में बताया कि 90 से 95 प्रतिशत बाजार बंद रहे। उन्होंने इस बंद में सहयोग देने वाले सभी व्यापारियों का आभार व्यक्त किया। इनैलो का हरियाणा बंद एसवाईएल, पैट्रोल के दाम बढऩे, दादुपुर नलवी, कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर किया गया। अभय चौटाला ने कहा कि सरकार को अब बने रहने का कोई अधिकार नहीं है मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं देते है तो राजयपाल को उन्हें बर्खास्त कर जनता को एकबार फिर अपनी सरकार चुनने का अधिकार देना चाहिए।

बीजेपी की ओर से बंद को लेकर दिए गए बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा की बीजेपी एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाए हम पूरा श्रेय बीजेपी सरकार को दे देंगे। एसवाईएल के मुद्दे पर अभय ने सुरजेवाला के साथ पूरी कांग्रेस और बीजेपी को गद्दार की संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि सोमवार को विधान सभा में एसवाईएल को लेकर काम रोको प्रस्ताव लाएंगे।

वहीं अभय चौटाला ने कहा की इनैलो की सरकार आने पर व्यापार आयोग का बनाया जाएगा जिसमें निर्वाचित व्यापारी भी शामिल होंगे। एसवाईएल को लेकर उन्होंने कहा कि 25 तारीख को गोहाना में देवीलाल जयंती पर एसवाईएल को लेकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

किरण चौधरी पर निशाना साधते हुए अभय ने कहा कि यदि किरण हरियाणा में एसवाईएल का पानी लाना चाहती है तो हमारा साथ दें। अभय ने कहा कि सरकार ने हमारे सभी कालिंग अटैंशन रद्द किए और कांग्रेस के मंजूर कर लिए जबकि इनैलो प्रमुख विपक्षी पार्टी है। इससे साफ है बीजेपी कांग्रेस मिली हुई है। राफेल डील मामले पर अभय ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस समान है।

Shivam