हरियाणा में हो रहे सीएम-डिप्टी सीएम के विरोध पर बोले अभय- जूतों की माला भी डाली जाएगी

12/25/2020 6:01:49 PM

करनाल (विकास मैहला): इनेलो नेता अभय चौटाला करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसानों के धरना-प्रदर्शन में पहुंचे। यहां कृषि कानून को लेकर केंद्र सरकार समेत प्रदेश सरकार पर अभय चौटाला ने जमकर निशाना साधा। चौटाला ने कहा कि किसानों की सरकार के साथ कई दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन कोई अभी तक कोई भी हल नहीं निकला। चौटाला ने कहा अगर जल्द ही किसानों के आंदोलन का समाधान नहीं निकला तो हालात और ज्यादा खराब होंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। 

वहीं प्रदेश में जगह-जगह हो रहे मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के विरोध पर अभय ने कहा कि आने वाले समय में जूतों की माला भी डाली जाएगी। सरकार द्वारा आज किसानों के खाते में पैसे डालने पर अभय ने कहा कि मोदी हमसे 36 सौ करोड़ ले ले और यह काला कानून रद्द कर दे मैं अकेला 36 सौ करोड़ दे दूंगा।

गौरतलब है कि कृषि कानून के विरोध में दिल्ली सीमा पर बैठे किसान संगठनों की ओर से 25 से 27 दिसंबर तक हरियाणा के सभी टोल को फ्री करने का आह्वान किया गया है। जिसका असर हरियाणा के कई जिलों में देखने को मिला। करनाल में भी नेशनल हाईवे पर बसताड़ा स्थित टोल पर सुबह 9 बजते ही किसानों ने टोल पर पहुंचकर टोल को फ्री करवा दिया। कुछ देर बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी भी किसानों के बीच पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से तीन दिन तक टोल को फ्री रखने का आह्वान किया।

Shivam