ओपी चौटाला ने उठाया था वाड्रा की कंपनी को लाभ पहुंचाने का मामला: इनेलो नेता

6/3/2017 9:13:36 AM

चंडीगढ़ (बंसल):जस्टिस ढींगरा की रिपोर्ट कथित रूप से लीक होने का शोर आज भी सियासी गलियारों में मचा रहा। इस मामले में इनैलो ने भी मोर्चा खोल दिया है। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह अभी तक प्रभावी ढंग से उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने में असफल रही है, जिन्होंने राज्य में लाइसैंस राज के माध्यम से किसानों को उनकी भूमि से वंचित किया था। 

अभय चौटाला ने याद दिलाया कि ओमप्रकाश चौटाला जब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे तब उन्होंने ही तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सभी कायदे-कानूनों को ताक पर रखते हुए कांग्रेसाध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा की स्काईलाइट हास्पिटैलिटी को भारी वित्तीय लाभ पहुंचाया था। उन्होंने याद दिलाया कि गुडग़ांव के सैक्टर-83 में शिकोहपुर गांव में लगभग 2.7 एकड़ भूमि के लिए व्यावसायिक लाइसैंस सभी विभागों के अधिकारियों की सिफारिश के विरुद्ध दिया था। इसके अतिरिक्त यह लाइसैंस एक ऐसे समय में दिया गया था कि जब स्काईलाइट हास्पिटैलिटी कंपनी की वित्तीय स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह उस पर व्यावसायिक विकास की कोई योजना लागू कर सके। 

नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया कि ओमप्रकाश चौटाला के आरोप, जिसके दायरे में कांगे्रस की हाईकमान भी आती थी, के बाद ही उनके विरुद्ध एक षड्यंत्र रचा गया। उस षड्यंत्र के तहत ओमप्रकाश चौटाला, अजय चौटाला और शेर सिंह बड़शामी के नाम जे.बी.टी. भर्ती कांड के मामले में एक अतिरिक्त आरोप पत्र के माध्यम से डाले गए।