7 महीने चलेगी अभय सिंह की पदयात्रा, हर विधानसभा में 3 दिन रहेगी, कुरूक्षेत्र में होगा समापन

2/11/2023 9:20:27 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : इंडियन नेशनल लोकदल विधायक अभय चौटाला ने अपनी प्रस्तावित पदयात्रा को लेकर लेकर प्रेसवार्ता करते हुए अहम जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि उनकी पदयात्रा का नाम ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ होगा, जो आगामी 24 फरवरी को पुन्हाना हल्के के गांव सिंगार से शुरू होगी। वहीं यात्रा का समापन देवी लाल की जयंती पर 25 सितंबर को कुरुक्षेत्र में होगा। अभय ने बताया कि वे हर रोज 15 से 20 किलोमीटर का पैदल सफर करते हुए हरियाणा के गावों से गुजरेंगे और लोगों से संवाद करेंगे।

 

हर विधानसभा में कम से कम तीन दिन रहेगी पदयात्रा

अभय चौटाला ने कहा कि यात्रा को शुरू करने के लिए सिंगार गांव का चयन इसलिए किया गया है, क्योंकि इस गांव से हरियाणा के सबसे ज्यादा स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं। इसी के साथ इस गांव में भगवान श्री कृष्ण ने महाभारत के युद्ध के बाद आकर स्नान किया था। इसी वजह से इस गांव को सिंगार कहा जाता है। अभय ने बताया कि उनकी यात्रा चरणों में नहीं, बल्कि लगातार चलेगी। हर विधानसभा क्षेत्र में वे कम से कम 3 दिन यात्रा करेंगे। इस तरह करीब 7 महीने चलने वाली इस यात्रा में हरियाणा की सभी विधानसभाओं को कवर किया जाएगा। यही नहीं  पदयात्रा के दौरान रात्रि ठहराव वहां होगा, जिसके घर कभी जननायक देवीलाल रुके थे।

 

गठबंधन सरकार की नाकामियों को उजागर करेंगे अभय चौटाला

अभय चौटाला ने कहा कि इस यात्रा के दौरान भाजपा गठबंधन सरकार की बेकार दगियों को जनता का सामने रखा जाएगा। मौजूदा सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार और घोटालों को पदयात्रा के जरिए उजागर किया जाएगा। इसी के साथ प्रदेश की जनता के सामने कांग्रेस के 10 सालों के शासनकाल की बात भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल में हरियाणा प्रदेश में बेहिसाब कर्ज बढ़ा है और बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं।

 

पदयात्रा में खूब गुंजेगा बेरोजगारी और प्रदेश पर बढ़ते कर्ज का मुद्दा

अभय चौटाला ने कहा कि हमने कुछ पॉइंट बनाए है, जिसको लेकर लोगों के बीच में चर्चा करेंगे। हम लोगों को बताएंगे 8 साल में कितनी घोषणाएं की, अखबारों में कितने विज्ञापन दिए और उसका क्या फायदा हरियाणा को हुआ। आज हरियाणा में बेरोजगारी 37.4 प्रतिशत है। केंद्र सरकार की एक एजेंसी ने कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट जारी की है। एजेंसी ने कहा अगर कानून व्यवस्था के मामले में सबसे अधिक खराब हालत किसी राज्य की है तो वो हरियाणा है। अगर कानून व्यवस्था अच्छी नहीं होगी तो प्रदेश में कोई इन्वेस्टमेंट नहीं करेगा फिर भी रोज झूठ बोला जाता है कि इन्वेस्टमेंट बढ़ा है।

 

सरकार बनने पर बेरोजगार युवाओं को 21 हजार रुपए भत्ता देने का किया ऐलान

इनेलो नेता ने कहा कि अगर लोगों ने परिवर्तन किया और हमें सेवा करने का मौका मिला तो बिजली-पानी सस्ता देंगे। रिटायर कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बहाल की जाएगी। अभय ने कहा चौटाला साहब की सरकार के समय में कर्मचारियों के सबसे कम आंदोलन हुए थे। हमारी सरकार बनने पर मनरेगा का काम 200 दिन की जगह 365  किया जाएगा और हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे, जिसको नौकरी नहीं मिल पाएगी उन्हें 21 हजार प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देंगे।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

Content Writer

Gourav Chouhan