अभिमन्यु और ओपी धनखड़ जैसे नेताओं को उनके व्यवहारों ने मारा हैः गीता भुक्कल

3/6/2020 12:05:23 PM

चंडीगढ़(धरणी)- कांग्रेस नेत्री गीता भुक्कल ने कहा कि जेजेपी के एक भी विधायक ने सदन में जेजेपी के नेता का नाम नही लिया किसी ने भी उनकी तारीफ नही की जबकि बीजेपी और जेजेपी में भी एक अजीब सा माहौल था। जेजेपी के टोहाना से विधायक बबली अपनी बात उठाना चाह रहे थे लेकिन बीजेपी ने उनकी आवाज को उठाने नहीं दिया इसलिए बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन बेमेल है जबकि डिपटी सीएम भी इसकी परवाह नही करते।

गीता भुक्कल ने कहा कि सदन में एक भी ऐसा मंत्री नही था जिसकी मुद्दों को लेकर तैयारी हो जबकि केवल नारे थे। उन्होंने कहा कि जैसे पिछले चुनाव में इनका पूरा मंत्रीमंडल साफ हो गया था यहीं हाल इस बार होगा। वहीं गीता भुक्कल ने पूर्व मंत्री राम विलास शर्मा को लेकर कहा कि वो काफी वरिष्ठ नेता है जो जब भी प्रदेश में माहौल खराब होने लगता था तो वे अपने अनुभव के चलते उस माहौल को ठंडा करते थे। जबकि कैप्टन अभिमन्यु और ओपी धनखड़ जैसे नेताओं को उनके व्यवहारों ने मारा है।

बजट सत्र को लेकर कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि जैसे हर बार बजट पेश होता है वैसे ही बजट इस बार भी पेश हुआ ।लेकिन भारतीय जनता पार्टी के विधायक यह कहते सुने गए कि इस बार सबसे अच्छा बजट पेश हुआ। जबकि इससे पूर्व की भाजपा सरकार में भी उन्होंने जो 6 बजट पेश किए उस पर भी महज मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए स्याही पोत दी गई। गीता भुक्कल ने कहा कि यह बजट बहुत ही नीरस बजट साबित हुआ जिसमें  कानून व्यवस्था और पुलिस के पे स्केल को लेकर कोई प्रावधान नहीं है, जबकि महिला सशक्तिकरण को लेकर भी योजनाए होनी चाहिए थी लेकिन पूरा जोर प्रोटेक्शन पर लगा दिया। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस आ रहा है जिसे लेकर तमाम कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ,सबको बधाई भी दी जाएगी, लेकिन प्रदेश में स्थिति शून्य है।

सदन में अलग -अलग भाषाओ में बोलने को लेकर गीता भुक्कल ने कहा कि मैं चुनी हुई विधायक हुँ मेरा वास्ता हर तरह के लोगो से पड़ता है।लेकिन सदन में संस्कृत को लेकर रामकुमार गौतम ने जो मुद्दा उठाया उसे लेकर किसी ने कुछ नही बोला क्योंकि इन्हें कुछ पता ही नही है।जबकि ज्यादतर विधायक सदन में पारित बिलो के नाम तक नही बता पाएंगे।

 

 

Isha