UPSC की परीक्षा में अभिमन्यु मलिक व कुहु गर्ग ने चमकाया सोनीपत का नाम, बैडमिंटन खिलाड़ी हैं कुहु

4/16/2024 10:06:25 PM

सोनीपत (सन्नी मलिक): देश की सबसे बड़ी परीक्षा यूपीएससी का वर्ष 2023 का मंगलवार को रिजल्ट घोषित हुआ। इस बार हरियाणा के युवाओं ने भी यूपीएससी की परीक्षा में कई रिकॉर्ड तोड डाले। सोनीपत के सेक्टर -23 के रहने वाले अभिमन्यु मलिक ने अपने 6वें प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 60वी रैंक हासिल की है। उपलब्धि पर अभिमन्यु के परिवार में खुशी का माहौल है। वर्तमान में अभिमन्यु दिल्ली में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं, इससे पहले अभिमन्यु नाबार्ड में सहायक प्रबंधक के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

इसके अलावा मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय राई के कुलपति एवं उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक गर्ग की बेटी कुहू गर्ग ने यूपीएससी की परीक्षा में पाया 178वां स्थान हांसिल किया है। कुहू गर्ग जूनियर वर्ल्ड बैडमिंटन की चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उनके नाम कई अंतरराष्ट्रीय मेडल हैं। 

हरियाणा के युवा ओलंपिक से लेकर यूपीएससी की परीक्षा में देश में हरियाणा का नाम रोशन करते हैं। आज यूपीएससी की परीक्षा में सोनीपत के युवाओं का डंका बज रहा है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दर्जनों युवाओं ने यूपीएससी की परीक्षा में झंडे गाड़े हैं। सोनीपत के सेक्टर- 23 के रहने वाले युवा जोकि हाल में दिल्ली में एसडीएम के पद पर तैनात हैं। उन्होंने इस परीक्षा में 60वीं रैंक हासिल की है। इस उपलब्धि पर उनके पूरे परिवार में जश्न का माहौल है।

अभिमन्यु मलिक का कहना है कि इस सफलता के पीछे उसके परिवार का पूरा सहयोग रहा है। जब वह हताश होते थे उसके सभी दोस्त परिवार वाले उसका हौसला अफजाई करते थे, लेकिन छठे प्रयास में उसने यह मुकाम हासिल कर लिया।  

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

 

Content Editor

Saurabh Pal