चुनाव समिति की बैठक में तय होगी प्रत्याशियों की सूची: कै. अभिमन्यु

3/12/2019 11:30:13 AM

चंडीगढ़ (बंसल): वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा की चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची तय होगी। उन्होंने कहा कि अभी तक संगठन की जितनी बैठकें हुई हैं, उनमें प्रत्याशियों की सूची की बजाय चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में चर्चा हुई है। चुनाव समिति की बैठक में करीब 17 लोग होते हैं और वहां से पैनल तैयार करके केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाता है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 300 सीट का आंकड़ा पार करेगी और हरियाणा की सभी 10 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी।

वह आज अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। जाट व गैर-जाट के मुद्दे के बारे में उन्होंने कहा कि नगर निगम तथा जींद उपचुनाव में यह मुद्दा खत्म हो गया है। उन्होंने राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जातिवाद के नाम पर वोट लेने के प्रयासों को वहां के लोगों ने नकार दिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के पास प्रत्याशियों का टोटा है, जबकि भाजपा के पास प्रत्याशियों की लम्बी सूची है। उन्होंने इनैलो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग अपनी पार्टी व घर को नहीं सम्भाल सकते, लोग उन्हें वोट कैसे दे देंगे।

जाट आंदोलन के दौरान हुई ङ्क्षहसा के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि रोहतक-सोनीपत-झज्जर को जलाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हैं। लोग इस बात को भूलने वाले नहीं हैं।  उनके निवास पर हुई आगजनी में फंसे जाति विशेष के युवाओं को माफ करने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अपराधियों की कोई जाति नहीं होती। अपराधी किसी भी जाति का हो, उसे सजा मिलनी ही चाहिए। दुष्यंत व दिग्विजय की पार्टी को बच्चा पार्टी कहते हुए कैप्टन ने कहा कि वह लोग पाकिस्तान पर किए गए हवाई हमले का हिसाब मांग रहे हैं। अगर भारत के हवाई हमले में वहां कुछ नहीं हुआ तो पाकिस्तान इतना बौखलाया हुआ क्यों है? 

Shivam