विमान के लापता होने के करीबन 72 घंटे बाद भी सरकार के हाथ खाली

6/6/2019 8:22:12 PM

पलवल (दिनेश कुमार): पायलट आशीष तंवर के लापता हुए करीबन 72 घंटे से भी ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन तक लापता पायलेट की कोई खोज खबर नहीं मिल पाई है। जब आशीष ने विमान में उड़ान भरी थी तो उनकी पत्नी संध्या का रेडार से संपर्क टूट गया तभी से विमान लापता है उसकी पत्नी सन्ध्या वायु सेना में रेडार आप्रेटर के पद पर कार्यरत है और उस समय वह ड्यूटी पर तैनात थी। वहीं पायलेट की माँ ने मोदी से जल्द से जल्द अपने बेटे को खोजने की मांग की है।

पायलट आशीष तंवर के चाचा शिवनारायण तंवर ने बताया कि मदद तो मिल रही है लेकिन सरकार की तरफ से कोई आउटपुट निकल कर नहीं आया है। विमान अगर क्रेश होता तो मलबा तो मिलता। अभी तक विमान का पता ही नहीं चला है। आखिरी लोकेशन चीन की तरफ पायी गयी है तो सरकार चीन सरकार से बात करे। लेकिन अभी तक सरकार ने चीन से बातचीत नहीं की है अगर की है तो हमे सूचना नहीं दी है।हमारी सरकार से मांग है सरकार चीन से बात करे, सर्च अभियान को बढ़ाये।

उन्होंने बताया एएन 32 एयरक्राफ्ट ने सोमवार 12 बजकर 25 मिनट पर असम स्थित जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। लापता हुए विमान एएन 32 में 8 क्रू मेंबर्स और 5 यात्री सवार थे। उडान भरने के करीब 35 मिनट बाद विमान का रेडार से संपर्क टूट गया तभी से विमान लापता है उसकी पत्नी सन्ध्या वायु सेना में रेडार आप्रेटर के पद पर कार्यरत है। आशीष तंवर ने कप्यूटर साईंस से बीटेक करने के बाद दिसंबर 2013 में वायु सेना ज्वाईंन की। साल 2015 की मई माह में कमिश्न मिलने के बाद पायलट तैनात हुए।

Naveen Dalal