उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी पुलिस कस्टडी से हथड़की समेत फरार

5/12/2018 5:14:09 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): साइबरसिटी गुरुग्राम के भोंडसी जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा राजेश नाम का कैदी पुलिसकर्मियों को चकमा देते हुए हथड़की समेत फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक साल 2014 में सिविल लाइन थाना में आऱोपी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, जिसमें अदालत ने राजेश को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। राजेश भोंडसी मॉडर्न जेल में सजा काट रहा था और साथ ही एमडीयू से एलएलबी यानी बैचलर ऑफ लेजिसलेटिव लॉ की पढ़ाई कर रहा था। 

जानकारी के अनुसार 10 मई को मुजरिम राजेश को को लॉ का पेपर दिलाने के लिए गुरुग्राम पुलिस के चार मुलाजिम एमडीयू यानी महर्षि दयानंनद यूनिवर्सिटी रोहतक ले गए और पेपर दिलाकर भोंडसी जेल ला रहे थे। बादशाहपुर इलाके में जेल मोड़ के पास कैदी राजेश ने टॉयलेट करने की बात कही जिसपर दो सिपाही उसे टॉयलेट करवाने ले गए, इसी दौरान कैदी राजेश ने पुलिस कर्मचारियों से हाथ छुड़ा कर हथकड़ी समेत फरार हो गया। इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने अपने चार कर्मचारियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुग्राम में कैदी के भागने का ये कोई पहला मामला नहीं है इसेस पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके है। इस मामले में भी पुलिस कर्मचारियों की मिलीभगत सामने आ रही है फिलहाल पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।


 

Deepak Paul