ACB ने शिक्षा विभाग के 2 क्लर्कों को 55 हजार रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, एरियर की एवज में मांग रहा था घूस

6/1/2023 8:46:45 PM

अंबाला (अमन कपूर) : एंटी करप्शन ब्यूरो ने शिक्षा विभाग के 2 क्लर्कों को 55 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। क्लर्क एक रिटायर्ड प्रिंसिपल से एरियर की एवज में रिश्वत की डिमांड कर रहा था।

बता दें कि क्लर्क हरिश कुमार से ACB ने 55 हजार रुपए रिश्वत पकड़ी है। आरोपियों ने रिटायर्ड प्रिंसिपल से एरियर जारी कराने की एवज में 55 हजार रुपए वसूले थे। ACB की टीम ने गुरुवार को शिकायत के आधार पर आरोपी क्लर्क हरिश कुमार को रंगे हाथों काबू किया है। इसके साथ ही अन्य आरोपी क्लर्क राजकुमार को भी गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक शिकायकर्ता महेंद्र सिंह अंबाला ब्लॉक-1 के अंतर्गत आने वाले गांव छप्परा स्कूल से रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं। आरोपी पिछले लंबे समय से शिकायतकर्ता की एरियर से जुड़ी फाइल दबाए हुए बैठा था। आरोपियों ने रिटायर्ड प्रिंसिपल से 55 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की। जैसे ही आज शिकायतकर्ता ने आरोपी क्लर्क हरिश कुमार को रिश्वत दी तो ACB की टीम ने तुरंत दबिश देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ऑफिस से गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों के मुताबिक दफ्तर में पिछले लंबे समय से रिश्वतखोरी का धंधा चला हुआ था। जब एक अधिकारी ने आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू किया तो आरोपी छुट्‌टी चले गए हैं। हालांकि, बताया गया कि इस रिश्वतखोरी के धंधे में अन्य कई कर्मचारी भी संलिप्त हैं। ऐसे में ACB अन्य कर्मचारियों को भी गिरफ्तार कर सकती है। ACB अंबाला की टीम आरोपी क्लर्क हरीश कुमार और राजकुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है। ACB की इंस्पेक्टर बिमला देवी की अगुवाई में यह रेड की गई। अंबाला ACB में दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Editor

Mohammad Kumail