खेती में दोनों हाथ गवा चुके किसान को तरावडी मार्किट कमेटी ने दी पौने 2 लाख की सहायता

3/15/2018 7:38:25 PM

इंद्री(मैन पाल): खेती के दौरान घायल हुए 2 किसानों को तरावडी मार्किट कमेटी ने सवा 2 लाख की सहायता राशि का चेक दिया। वहीं खेती के दौरान अपने दोनों हाथ गवा चुके शामगढ़ के पवन को मुख्यमंत्री की योजना से जीने का एक नया रास्ता मिला है। दरअसल, शामगढ़ गावं के रहने वाले किसान पवन के साथ खेती के चलते एक दुर्द्यटना हो गई थी। कुछ समय पहले खेत में घास काटते समय उनके दोनों हाथ चारा मशीन में कट गए थे।

जिसको आज सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के तहत तरावडी मार्किट कमेटी के चैयरमैन मलूक सिंह ,उपाध्यक्ष अमित जैन ने पौने दो लाख रूपये की सहायता का चैक दिया। जिससे वह कोई छोटा रोजगार करके अपने परिवार का पालन पोषण कर सकेगा।सहायता राशि का चैक मिलने के बाद पवन काफी खुश दिखाई दिया।

उनका कहना था कि दोनों हाथ गवा देने के बाद परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया था।अब इन पैसो से मै कोई छोटा रोजगार करके परिवार का गुजरा कर सकुंगा। चैयरमैन मलूक सिंह ने बताया कि पवन को यह सहायता र्शी मार्किटिंग बोर्ड की तरफ से दी गई है। साथ ही कहा कि खेती के समय अगर किसान के साथ कोई दुर्घटना होती है तो सरकार उन किसानों को सहायता राशि देकर उनकी मदद करती है।