नहीं रुक रहे ट्रैक्टर-ट्राली से होने वाले हादसे, सप्ताह में तीसरा बड़ा हादसा टला

11/5/2017 1:54:30 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में पुलिस प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी ट्रैक्टर-ट्राली से होने वाले हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीती रात गोहाना के पुराना बस स्टेंड पर ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से जींद की तरफ से आ रही एक कार को सामने से टक्कर मार दी। इस हादसे में कार चालक बाल-बाल बचा। उधर ट्रैक्टर-ट्राली अौर कार की टक्कर से सड़क के दोनों अौर जाम लग गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम को खुलवाया अौर मामले की जांच शुरू कर दी। 

रोहतक के रहने वाले कार चालक सतबीर मलिक ने बताया कि वह बूटाना गांव में अपने साथी के पास किसी काम के लिए गया था। वह वापिस आ रहा था कि ट्रैक्टर चालक ने उसकी कार में टक्कर मार दी। कार चालक ने बताया कि ट्रैक्टर चालक तेज स्पीड में था और रोंग साइड से आ रहा था। हादसे के बाद उल्टा ट्रैक्टर चालक उसे ही भला बुरा कहने लगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। दो दिन पहले भी गोहाना के समता चौक पर एक ट्रैक्टर-ट्राली का हुक निकलने से वो कार से जा टकराई थी। इस हादसे में एक स्कूटी चालक बाल-बाल बच गया था। गोहाना कथुरा में ट्रैक्टर अौर कैंटर की टक्कर से एक आदमी की मौत हो गई थी अौर 2 लोग घायल हो गए थे। 

गोहाना की अनाज मंडी में इन दिनों धान की फसल की आवक जोरों पर है। किसान मंडी में जल्दी फसल पहुंचाने और खर्च से बचाने के चक्कर में एक ट्रैक्टर के पीछे दो-दो धान (जीरी) की फसल से भरी ट्राली जोड़कर पहुंच रहे हैं। कुछ किसान तो ऐसे भी है जो एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन ट्रालियों से ज्यादा में धान की फसल भरकर एक ट्रैक्टर के पीछे जोड़कर मंडी जा रहे हैं। ऐसा करना यातायात नियमों का सरासर उल्लंघन है।