दिल दहला देंगी इस हादसे की तस्वीरें, बस-डंपर की भिड़ंत में महिला की मौत, चार दर्जन लोग घायल (Video)

10/14/2018 10:57:36 PM

मांडीखेड़ा/नूंह (एके बघेल) : गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर मांडीखेड़ा गांव के पास एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दर्जनों यात्री घायल हो गए। घायलों की संख्या 30-40 के करीब होने की आशंका जताई जा रही है, जिनमें महिला व बच्चों की संख्या ज्यादा है।



जानकारी के मुताबिक, राजस्थान रोडवेज की एक बस और डंपर में हुई भिड़ंत हो गई। अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा नजदीक होने की वजह से राहत और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। मुख्य मार्ग पर दुर्घटना होने से सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई है। 



जानकारी के मुताबिक, हादसा दोपहर बाद करीब 3 बजे का है। हादसे की वजह बाइक को बचाने के चक्कर में ओवरटेक करना बताया जा रहा है। दोनों वाहनों के चालक-परिचालक भी घायल हुए हैं। मांडीखेड़ा गांव के लोगों के अलावा अस्पताल के बाहर दुकानों पर खड़े लोगों और अस्पताल कर्मचारियों ने लोगों को आनन-फानन में एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के स्टाफ भी लोगों की जान बचाने के लिए भाग-भाग कर काम करने लगे। 



घायलों में अधिकतर राजस्थान और दिल्ली के रहने वाले हैं। हादसे में बस और डंपर का सामने का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जेसीबी की मदद से राजस्थान रोडवेज के चालक कुंजीलाल मीणा को निकाला गया। बस का परिचालक विजय मेहरा भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस स्थान पर कई बार हादसे हो चुके हैं। इसके चलते यहां स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक मांग पूरी नहीं हो सकी है और आज फिर एक हादसा हो गया।



इन लोगों ने किया सराहनीय कार्य
रविवार का दिन होने के चलते डॉक्टर और अधिकतर स्टाफ छुट्टी पर थे। हादसे की खबर लगते ही डॉक्टर योगेश कुमार, डॉक्टर बसंत दुबे, डॉक्टर विजय, डॉक्टर प्रवीण के अलावा निर्मल ढांडा नर्सिंग सुपरवाइजर के अलावा गार्ड, नर्सिंग स्टाफ, चालक, चपरासी आदि सभी ने घायलों की मदद की। एम्बुलेंस का जल्दी-जल्दी चक्कर लगवाकर मरीजों को घटनास्थल से मांडीखेड़ा और मांडीखेड़ा से नल्हड़ मेडिकल पहुंचाया गया। 



घायल हुए लोगों की हुई पहचान
अलवर से दिल्ली के लिए रवाना हुई रोडवेज की बस में सवार रामचंद उम्र 60 वर्ष, कांजीलाल उम्र 35 वर्ष, दीपक 20 वर्ष, गजाधर उम्र 19 वर्ष, शांति 60 वर्ष, प्रकाश उम्र 60 वर्ष, नीरू 30 वर्ष, विनोद 60 वर्ष, जितेंद्र 32 वर्ष, रीना 25 वर्ष, डोजीलाल 50 वर्ष, प्रशांत 30 वर्ष, अंकेश 28 वर्ष, सिमरन उम्र 11 वर्ष, ज्योतिदीप 14 वर्ष, नीरज 35 वर्ष, लक्ष्मी 30 वर्ष, धर्मेंद्र 26 वर्ष, रौशनी 30 वर्ष, राजपाल 50 वर्ष, मनोहरलाल 50 वर्ष, नेतराम 32 वर्ष, बलराम 32 वर्ष, जीतू 22 वर्ष, विजय 60 वर्ष, जनदेवी 60 वर्ष, रोनपाल 30 वर्ष, राजकुमार 32 , रहीस 27 वर्ष, धीरज 32 वर्ष, रेखा 30 वर्ष, विजय 32 वर्ष, मुस्तकीम 40 वर्ष, वसीम 22 वर्ष का इलाज मांडीखेड़ा अस्पताल में हुआ है। मृतक महिला की समाचार लिखे जाने तक पहचान नहीं हुई, उसकी उम्र करीब 35 वर्ष बताई जा रही है। 



Shivam