आदेशों के बाद भी खुले स्कूल, बस व कार टक्कर में बाल-बाल बच्ची बच्चों की जान(Video)

12/30/2017 5:04:56 PM

सोनीपत(पवन राठी): सरकार के आदेशों के बाद भी कुछ स्कूल बंद नहीं किए गए। जिसके चलते एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। सोनीपत के गोहाना बाईपास पर कुराड गांव के पास घने कोहरे के कारण ऋषिकुल वर्ल्ड स्कूल की बस अौर कार की टक्कर हो गई। गनीमत रही कि बस में सवार पांच बच्चों को कुछ नहीं हुआ अौर उन्हें दूसरी बस में भेज दिया गया। इस हादसे में स्कूल बस चालक की लापरवाही अौर निजी स्कूलों की मनमानी सामने आई है क्योंकि सरकार के आदेशों के बाद भी स्कूल बंद नहीं किए गए हैं।

अध्यापकों द्वारा स्कूल में एक कार्यक्रम होने की बात कही गई। बच्चे उसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने बस चालक की गलती बताई। 
वहीं बस चालक धुंध को हादसे का कारण बता रहा है जो बच्चों को स्कूल में कार्यक्राम में ले जा रहा था। 

कार चालक का कहना है कि बस चालक ने कोई इशारा अौर हॉर्न नहीं दिया था। उन्होंने बहुत बचाव किया लेकिन कार बस से टकरा गई। हालांकि सरकार ने सर्द मौसम अौर धुंध के कारण बढ़ रहे हादसों के कारण 8 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद भी कई निजी स्कूल अपनी मनमर्जी कर खोले गए हैं। इस हादसे से जानी नुकसान नहीं हुआ लेकिन स्कूलों की ऐसी मनमानी बच्चों की जिंदगी पर जरूर भारी पड़ सकती है। जिस पर कार्रवाई करनी चाहिए।