खेतों में पानी की पाइप लाइन बिछाते समय हुआ हादसा, तीन मजदूरों की मौके पर मौत

5/11/2020 4:38:33 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के लाठ गांव में खेतों में ट्यूबल के लिए पाइप लाइन बिछाने के दौरान सड़क के नीचे से लाइन निकलते समय मिट्टी में दबने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही गोहाना सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक हस्पताल में भिजवा दिया और इस मामले में खेत के मालिक प्रदीप के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बता दें कि मरने वालों में दो मजदूर मुकेश व अजित गोहाना के लाठ गांव के रहने वाले है और एक मजदूर प्रदीप पानीपत का रहने वाला है। 



जानकारी अनुसार लाठ गांव का रहने वाला किसान प्रदीप अपने खेतों में चोरी छुपे देर रात खेतों में ट्यूबल के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम कर रहा था। इस काम में टोटल 6 मजदूर काम कर रहे थे। प्रदीप अपने एक खेत से दूसरे खेत में पानी की पाइप ले जाना चाहता था जोकि उसके खेत से काफी दूर थी और बीच में सड़क व एक पानी का नाला होने की वजह से प्रदीप छ: से सात फुट गहरे गढ़े में सड़क के नीचे मिट्टी को खोदने का काम जैसे ही पूरा हुआ तो ऊपर से सड़क की मिट्टी नीचे खिसक गई जिसमें वहां काम करने वाले प्रदीप, मुकेश, अजित तीनों मिट्टी के नीचे दब गए और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। 



वहीं इस मामले में गोहाना सदर थाना के एसएचओ मोहन लाल ने बताया कि लाठ गांव का किसान प्रदीप गैर क़ानूनी तरीके से खेतों में ट्यूबल के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम चोरी छुपे रात को कर रहा था प्रदीप ने इसके लिए किसी तरह की कोई परमिशन नहीं ले रखी थी और काम के दौरान मिट्टी के नीचे से बढ़ने से वहां काम करने वाले तीन मजदूरों की मौत हो गई जिसमें दो मजदूर मुकेश व अजित गोहाना के लाठ गांव के रहने वाले है और एक मजदुर प्रदीप पानीपत का रहने वाला है इस मामले में प्रदीप के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है और शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है 

Edited By

Manisha rana