करोड़ों की हेराफेरी में अकाउंट एग्जीक्यूटिव गिरफ्तार, पिता, ससुर व साले के खातों में डाली थी रकम

11/18/2020 5:48:09 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): साइबर सिटी में लेबर कॉन्ट्रैक्ट का कार्य करने वाली एक कंपनी के अकाउंट एग्जीक्यूटिव द्वारा करोड़ों रूपये का फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है। कंपनी की शिकायत पर गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर अकाउंट एग्जीक्यूटिव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पैसों की वसूली के साथ-साथ पूछताछ में जुट गई है।

गुरुग्राम के न्यू पालम विहार स्थित फेवरिकेशन का कार्य करने वाली एक कंपनी ने थाना पालम विहार में शिकायत दी कि उनकी कंपनी में काम करने वाले अकाउंट एग्जीक्यूटिव ने कम्पनी के खातों में हेराफेरी कर करोड़ों रूपये का गबन कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में कंपनी प्रबंधन ने बताया कि रणविजय उनकी कम्पनी में वर्ष 2008 से अकाउंट एग्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत है। बीते दिनों कंपनी ने ऑडिट करवाया तो खुलासा हुआ कि खातों में लगभग 7 करोड़ रुपए का हेरफेर किया गया है।



इस पर कम्पनी ने अकाउंट एग्जीक्यूटिव रणविजय से पूछताछ की तो वह कोई ठीक जवाब नहीं दे सका। शक होने पर जब रणविजय से कड़ाई से पूछताछ की और उसके खाते चैक किए गए तो मालूम चला कि 7 करोड़ रुपए रणविजय ने अपने परिवार और रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर किए हैं। ऐसा कर रणविजय ने कंपनी के साथ धोखाधड़ी की है। कंपनी प्रबंधन की शिकायत पर थाना पालम विहार पुलिस ने रणविजय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस ने रणविजय को गुरुग्राम के बजघेड़ा चौक से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि उसने यह रकम अपने पिता, ससुर और साले के खातों में डाली है। पुलिस ने रणविजय को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले कर कम्पनी के खातों से ट्रांसफर की गई रकम वसूलने की कवायद शुरू कर दी है।

vinod kumar