चैक पर फर्जी हस्ताक्षर कर मुनीम ने निकाले 69 लाख

9/21/2019 1:54:14 PM

तरावड़ी (चावला): नडाना रोड पर स्थित एक मिल मालिक के फर्जी हस्ताक्षर करके मुनीम द्वारा 69 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामना आया है। जानकारी के अनुसार जिस मिल मालिक के पास संजीव नामक व्यक्ति मुनीम का काम करता था, उस मिल मालिक को कुछ दिन पहले जब शक होने लगा तो उसने मुनीम को मिल से हटाने का फरमान सुनाया। उक्त मुनीम ने पंजाब नैशनल बैंक की चैक बुक से कुछ चैक निकाले और उस मिल मालिक के फर्जी हस्ताक्षर करके बैंक खाते से पहले चैक से 29 लाख एवं दूसरे चैक से 40 लाख रुपए निकालकर अपनी पत्नी के नाम खाते में ट्रांसफार्मर कर डाले। 

जैसे ही मिल मालिक को 69 लाख रुपए बैंक खाते से निकलने की जानकारी मिली तो मिल मालिक के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने सबसे पहले बैंक मैनेजर से पूछा कि मेरे खाते से 69 लाख रुपए कैसे और किसने ट्रांसफार्मर करवाए हैं, इस पर बैंक मैनेजर ने मिल मालिक का खाता चैक किया तो मिल मालिक के खाते से 29 लाख एवं 40 लाख रुपए ट्रांसफार्मर होने की बात कही। 

मिल मालिक ने कहा कि जब मैंने कोई चैक पर हस्ताक्षर ही नहीं किए तो बैंक ने किस आधार पर हमारे खाते से रकम को ट्रांसफार्मर किया है। इस पर बैंक ने 29 लाख रुपए जो मुनीम की पत्नी के खाते में जमा किए गए थे, उन्हें 3 दिनों में वापस मिल मालिक के खाते में ट्रांसफार्मर करने का आश्वासन दिया। उसके बाद मिल मालिक ने मुनीम के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवा दिया। एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के बाद व्यापारियों का शिष्टमंडल जिलाधीश को मिलने करनाल पहुंचा और मुनीम को जल्द गिरफ्तार करने की मांग भी की।

तरावड़ी के एस.एच.ओ. जसमेर सिंह ने बताया कि हमने मुनीम संजीव के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर लिया है तथा उक्त मुनीम को पकडऩे के लिए कई जगह हमने छापेमारी भी की है। हमें उम्मीद है कि 1-2 दिन में उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Isha