बेटे पर लगा छेडख़ानी का आरोप, बाप ने उठाया ये कदम

6/29/2018 9:54:31 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): एक कहावत है कि करे कोई और भरे कोई। ये कहावत भिवानी के सांगा गांव में देखने को मिली, जहां अपने बेटे पर लगे छेडख़ानी के आरोपों से आहत एक पिता ने खेतों में पेड़ से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर छेडख़ानी के आरोप लगाने वाले पक्ष के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, गांव सांगा में तीन रोज पहले एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ छेडख़ानी का आरोप पड़ोस के ही एक युवक सुरेश के खिलाफ सदर थाना में पर्चा दर्ज करवाया था। आरोपी सुरेश के पिता दीपचन्द ने इस मामले को लेकर पीड़िता व उसके पिता से बार-बार माफी मांगी और मामले को रफा-दफा करने की गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने केस वापस लेने से मना कर दिया।

जिससे दीपचंद अपने बेटे पर लगे छेडख़ानी के के आरोपों से आहत था। इसी को लेकर दीपचन्द ने 28 जून की रात अपने खेतों में शीशम के पेड़ से फंद लगा कर आत्महत्या कर ली। परिजन जब शुक्रवार को सुबह खेत गए तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और दीपचन्द के शव को पोस्टमार्टम के लिए चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पाल लाया गया।



ग्रामीण महेन्द्र ने बताया कि दीपचन्द बहुत ही शरीफ इंसान था और वह अपने बेटे पर लगे छेडख़ानी के आरोपों से आहत था। महेन्द्र ने बताया कि दीपचन्द अपने बेटे की हरकत से शर्मिंदा था और चाहता था कि ये मामला बढऩे की बजाय गलती मान माफी मांग कर खत्म कर दिया जाए। छेडख़ानी का आरोप लगाने वाले लड़की पक्ष के लोग नहीं माने, जिससे आहत और शर्मिंदा होकर दीपचन्द ने खेतों में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

वहीं मामले की जांच कर रहे एएसआई सत्यनारायण वत्स ने बताया कि 26 जून को सांगा निवासी एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग लड़की से छेडख़ानी करने के आरोप में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया था। आज मृतक की पत्नी ज्ञाना देवी ने शिकायत दी है कि इसी मामले के चलते दीपचन्द ने आत्महत्या की है, जिसपर पहले पक्ष के चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Shivam