CIA ने चोरी के आरोपियों को किया काबू

2/24/2017 4:38:34 PM

पानीपत (अजय):सी.आई.ए.-2 की पुलिस टीमों ने 2 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर 3 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य युवक भागने में सफल हो गया। पुलिस ने आरोपी युवकों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की कई वारदातों का खुलासा किया। पुलिस ने आरोपी युवकों को अदालत में पेश कर रिमांड पर ले लिया है। 

पहले मामले में सी.आई.ए.-2 की पुलिस टीम को बुधवार शाम को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव छबिया के पास स्थित ईको मैक्स फैक्टरी में करीबन 20-25 दिनों से लगातार चोरी की वारदातों को नामुंडा नहर के पास से ही अंजाम देने के आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर बताया कि वे करीबन 6 माह से बंद पड़ी फैक्टरी में लोहा, स्कै्रप, बिजली मोटर, स्टार्टर, कॉपर आदि चोरी करते थे और उसे नामुंडा नहर के पास लाकर छिपा देते थे। आरोपी युवक करीब 10 लाख रुपए का सामान चोरी कर चुके थे। आरोपी युवकों ने अपनी पहचान रामपाल व सुरेंद्र निवासी गांव मांडी के रूप में दी। आरोपी युवकों से चोरी किया गया लोहा, स्कै्रप, बिजली मोटर, स्टार्टर व कॉपर आदि बरामद कर लिए गए है। गुरुवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से रामपाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया व आरोपी सुरेंद्र को 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

 

दूसरे मामले में सी.आई.ए.-2 की पुलिस टीम ही बुधवार को गांव खुखराना के पास आसन मोड़ पर नाका लगाकर वाहनों की चैकिंग कर रही थी कि इसी दौरान थर्मल की ओर से एक आल्टो कार आती दिखाई दी। गाड़ी रुकवाते ही 2 युवक कार में से उतरकर भागने लगे। टीम के सदस्यों ने एक युवक को धर-दबोचा, जबकि उसका साथी युवक पुलिस की नजरों से बचकर भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए आरोपी युवक ने अपनी पहचान राशिद पुत्र अब्बास निवासी गांव भूरा, कैराना, यू.पी. व फरार युवक इकरार के रूप में दी। कार की तलाशी लेने पर उसमें से तांबे की तार बरामद की गई। आरोपी युवक ने बताया कि उन्होंने यह तार मतलौडा स्थित गांव कवि में लगे ट्रांसफार्मर से चोरी की थी और तार बेचने के लिए यू.पी. लेकर जा रहे थे। पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि इससेपहले भी ट्रांसफार्मर से तार चोरी की करीबन 6-7 घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। इसके साथ ही आरोपी युवक ने बताया कि ऑल्टो गाड़ी उनके किसी रिश्तेदार की है और वे दिन में इसे बतौर टैक्सी चलाते थे, रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपी युवक को गुरूवार को अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर ले लिया गया है।