3 लाख की लूटपाट का मामला निकला फर्जी, आरोपी ने उगला सच

6/12/2017 2:17:25 PM

पलवल(दिनेश कुमार):राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोल प्लाजा के पास गत 17 मार्च एक सेठ से हुई तीन लाख रुपए की लूट पुलिस जांच में झूठी पाई गई है। होडल अपराध जांच शाखा ने खुलासा करते हुए आरोपी सेठ व लूट की वारदात में शामिल उसी के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि सेठ सुरेश अपने आप को तांत्रिक बताकर व तंत्र विद्या से कई लोगों को बेवकूफ बनाकर लाखों की ठगी कर चुका है। 

होडल सीआईए इंचार्ज नानकचंद हुड्डा ने बताया कि सेठ सुरेश मूलरूप से विराट नगर जयपुर (राजस्थान) का रहने वाला है जो फिलहाल सैक्टर-23 फरीदाबाद में रहा रहा है। वह अपने को तांत्रिक बताकर तंत्र विद्या से पलवल व फरीदाबाद जिले में दर्जनभर लोगों को फंसा चुका है। जिसके खिलाफ बल्लभगढ़ में एक महिला से रेप करने का मामला भी दर्ज है, वहीं उसने महिला से चार लाख रुपए भी हड़पे है।

थाना प्रभारी का कहना है कि जल्द ही पूरे गिरोह को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीती 17 मार्च को तुमसरा टोल प्लाजा के पास लूट की वारदात हुई।  लूट की इस झूठी घटना को अंजाम देने वालों में छज्जूनगर निवासी अशोक व विनोद, लिखी निवासी दिनेश और मथुरा निवासी सुंदर, दिल्ली निवासी राजीव, फरीदाबाद निवासी योगेश और बल्लभगढ़ निवासी सुनीता नामक महिला शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपी सेठ (तांत्रित) सुरेश, गांव छज्जूनगर निवासी अशोक व दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है।  दूसरे आरोपियों की भी तलाश के लिए टीम बनाई गई है।

क्या था पूरा मामला
लुटेरे इटोज लीवा गाड़ी में आए और तांत्रिक के चालक फरीदाबाद के फतेहपुर निवासी हरीश कुमार और उसके साथी अमरजीत को मारपीट कर 3 लाख रुपए लूट ले गए। इस बारे में सदर थाना पुलिस में मुकदमा दर्ज कर जांच सीआईए होडल को सौंपी गई। सीआईए इंचार्ज नानक चंद हुड्डा ने इस मामले की जांच करते हुए शिकायत करने वाले सुरेश सेठ को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। सुरेश सेठ ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले उसके अपने ही आदमी थे। लूट की झूठी घटना दर्ज करवाई गई थी। लुटेरे कोई रुपया लूट कर नहीं ले गए थे बल्कि कुछ लोगों से कर्जा लिया हुआ था उन्हें गुमराह करने के लिए लूट की झूठी वारदात को अंजाम दिलाया गया था।