CIA को मिली सफलता, 3 आरोपियों सहित 33 लाख का डोडापोस्त पकड़ा

6/13/2017 1:04:46 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):नशे की तस्करी पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाने के लिए पुलिस की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। नशे का धंधा करने वालों पर पुलिस भारी पड़ रही है। पुलिस ने नशे की तस्करी करने के दूसरे बड़ी खेप को पकड़कर कामयाबी हासिल की। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने बताया कि डी.जी. के निर्देश पर नशे की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।  

उन्होंने बताया कि सी.आई.ए. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में लाखों रुपए की कीमत का डोडापोस्त तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। पुलिस ने सूचना के आधार पर दबिश देते हुए तोशाम क्षेत्र के कैरू चौक पर एक ट्रक को काबू किया। सी.आई.ए. पुलिस ने नशे का धंधा करने वालों पर दूसरा प्रहार करते हुए भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 6 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद कर ट्रक को कब्जे में ले लिया। पुलिस आरोपियों को अदालत से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस पूछताछ में आरोपियों से तस्करी के अन्य आरोपियों तक पहुंचेगी। 

अब तक 80 लाख का डोडापोस्त बरामद
पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया पुलिस ने तोशाम के कैरु चौक पर नाकेबंदी कर ट्रक को काबू कर उसकी जांच की तो ट्रक में डोडापोस्त भरा हुआ था। पुलिस ने ट्रक में सवार 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने नशे की तस्करी की बात कबूल की। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे करीबन 33 लाख का डोडापोस्त बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी सी.आई.ए. पुलिस ने 21 मई को करीबन 50 लाख का डोडा पोस्त पकडऩे मे सफलता हासिल की थी। 

एस.पी. सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि पकड़े गए आरोपी फतेहाबाद जिले के रहने वाले हैं जिनमें बडोपल गांव निवासी विष्णु व सुशील तथा भोड़िया खेड़ा निवासी रोहताश उर्फ नत्थू शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन सबको कोर्ट से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी कि ये इतनी बड़ी मात्रा में डोडापोस्त कहां से लेकर आए और कहां लेकर जा रहे थे। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने कहा कि नशे की तस्करी करने वालों पर पुलिस की यह दूसरी बड़ी कामयाबी है। उन्होंने कहा कि हजारों युवाओं को नशाखोरी से बचाने की भी यह  सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि पुलिस का मक्सद नशे की तस्करी करने वालों की चेन तोड़ना है।