स्वास्थ्य विभाग का छापा, सोनीपत में धरा गया कोख का कातिल

6/27/2017 1:45:30 PM

सोनीपत(पवन राठी):सोनीपत स्वास्थ्य विभाग ने बेटियों को बचाने के लिए एक मुहिम छेड़ रखी है, जिसके तहत दिल्ली एन.सी.आर. और अन्य राज्यों में अल्ट्रासाउंड और अस्पताल पर लगातार छापेमारी की जा रही है, फिर भी ये गोरखधंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लिंग जांच को लेकर लोनी गाजियाबाद के बालाजी अल्ट्रासाऊंड सैंटर में चलाए जा रहे गोरखधंधे के तार जिले से जुड़े होने की आशंका पर स्वास्थ्य विभाग सोनीपत की टीम ने डिकॉय ग्राहक भेजकर छापेमारी की। 

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को लोनी गाजियाबाद में स्थित बालाजी अल्ट्रासाऊंड सैंटर पर लिंग जांच किए जाने की लगातार जानकारियां मिल रही थीं। जिस पर विभाग ने डिकॉय ग्राहक भेजकर वहां पर छापेमारी की। टीम में शामिल पी.एन.डी.टी. अधिकारी डा. आदर्श शर्मा ने एस.डी.एम. अजय यादव के साथ छापेमारी की। छापेमारी में विभाग की टीम ने अल्ट्रासाऊंड सैंटर पर काम कर रहे रविंद्र को मौके पर ही लिंग जांच करते हुए पाया। इसके अलावा विभाग की टीम द्वारा भेजे गए डिकॉय ग्राहक से लिए गए 3500 रुपए भी बरामद किए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाऊंड सैंटर पर कार्रवाई करते हुए यू.एस. से मंगवाई गई मशीन को सील कर दिया जबकि अल्ट्रासाऊंड कर रहे लड़के रविंद्र कुमार को गिरफ्तार करवाकर रविंद्र व सैंटर मालिक के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाया गया। 

बालाजी अल्ट्रासाऊंड सैंटर पर किए जा रहे लिंग जांच का धंधा काफी समय से चल रहा था। धंधे में शामिल लोगों द्वारा यू.एस. से मंगवाई गई अल्ट्रासाऊंड की मशीन को इस्तेमाल में लाया जा रहा था। विभाग द्वारा की गई छापेमारी में प्रयुक्त हो रही अल्ट्रासाऊंड की मशीन को विभाग की टीम द्वारा शील कर दिया गया है। 

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया 
पी.एन.डी.टी. अधिकारी डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि अल्ट्रासाऊंड सैंटर पर लिंग जांच किए जाने की जानकारियां मिल रही थीं। सैंटर पर डिकॉय ग्राहक बनाकर एक महिला को भेजा गया। छापेमारी में सैंटर पर एक अन्य महिला की जांच करते हुए पाया गया। साथ ही विभाग की ओर से भेजी गई महिला द्वारा दिए गए पैसे भी बरामद कर लिए गए हैं। सैंटर संचालक व अल्ट्रासाऊंड कर रहे लड़के के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवा दिया गया है। साथ ही मशीन को भी सील कर दिया गया है।