लूट की योजना बनाते 2 युवक काबू, रातों रात अमीर बनने के देखते थे ख्वाब

8/7/2017 11:01:18 AM

पानीपत(अनिल कुमार):सी.आई.ए. 3 पुलिस टीम ने गत शाम को रिसालू मोड़ के पास लूट की योजना बनाते 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी युवकों के पास से एक अवैध देसी पिस्तौल भी बरामद की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सी.आई.ए. 3 प्रभारी सब-इंस्पैक्टर प्रवीन कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गत शाम को पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि रिसालू मोड़ सैक्टर 25 के पास 2 युवक लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर दोनों आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया, जिन्होंने अपनी शिनाख्त शहनाज उर्फ गोलू पुत्र शोकत व प्रमोद पुत्र रमेश हालनिवासी सैनी कालोनी पानीपत के रूप में दी। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से एक अवैध देसी पिस्तौल 315 बोर भी बरामद हुई। सब इंस्पैक्टर प्रवीन कुमार ने बताया कि दोनों आरोपी युवकों को रविवार को अदालत में पेश करने के बाद चोरी किए गए सामान की बरामदगी के लिए चार दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

रातों रात अमीर बनने के देखते थे ख्वाब
आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे जल्द से जल्द पैसा कमाकर अमीर बनने की ख्वाहिश रखते थे। इससे पहले भी आरोपियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करनी शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किया गया सामान व नकदी बरामद कर ली जाएगी। वहीं सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आरोपी रिमांड अवधि के दौरान चोरी की कई अन्य वारदातों का भी खुलासा कर सकते है। इसके साथ-साथ आरोपियों द्वारा वारदात में संलिप्त उनके कई साथियों के नाम भी जल्द ही पता चलने की आशंका जताई जा रही है।

इन वारदातों का किया खुलासा
सी.आई.ए. 3 प्रभारी सब-इंस्पैक्टर प्रवीन कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों की मुलाकात करनाल जेल में हुई थी। शहनवाज उर्फ गोलू करीबन 3-4 माह पहले ही जेल से छूटकर आया था, वहीं प्रमोद भी करीबन 2 माह पहले ही जेल से बाहर आया था। दोनों आरोपियों ने सैनी कालोनी में किराए का कमरा लेकर रहना शुरू कर दिया था व आस-पास की कालोनियों में दिनभर रेकी करने के बाद दोनों आरोपी चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपियों ने चोरी की 3 वारदातों का खुलासा किया है। 

देसराज कालोनी स्थित सिद्धी इंपोर्ट फैक्टरी से 30 जून की रात को एक एल.ई.डी, एक रिक्शा, एक चांदी की मूर्ति व एक जैनरेटर की बैटरी चुराई थी। 
23 जून की रात को पहलवान चौक स्थित कुलदीप के घर से एक एल.ई.डी, 4 जोड़ी चुटकी, 1 जोड़ी पाजेब, एक लैपटॉप व 4200 रुपए की नकदी चुराई थी। 
26 जुलाई की रात को देसराज कालोनी निवासी ऊषा के घर से एक तोले की सोने की बालियां, एक एल.ई.डी, एक लैपटॉप व 14 हजार रुपए की नकदी भी चोरी की थी।