RSS पदाधिकारी के कार्यालय में लूट करने वाले 2 आरोपी काबू, अन्य वारदातें भी कबूली

10/21/2017 3:16:21 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में बीते दिनों पूर्व वाइस चेयरमैन एवं RSS पदाधिकारी राहुल गोयल के कार्यालय में हुई लूट की वारदात में सीआईए ने दो लुटेरों को काबू किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं अौर पिछले दिनों पंजाब में कई बड़ी लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। दोनों युवक पंजाब के रहने वाले हैं। फतेहाबाद की सीआईए की टीम ने दोनों युवको को हरियाणा पंजाब सीमा के पास से गिरफ्तार किया है। 

युवकों से एक पिस्तौल और 2 जिंदा कारतूस बरामद
एसपी रविंद्र तोमर ने बताया कि पुलिस गांव हांसपुर के पास गश्त कर रही थी कि सूचना मिली कि दो युवक आने जाने वाले वाहनों को लूटने की फिराक में हैं। जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को काबू किया। दोनों युवको के पास से 315 बोर का एक पिस्तौल और 2 जिंदा कारतूस बरामद किया गए। 

पूछताछ में कबूली लूट की वारदातें
सख्ती से पूछताछ करने पर युवकों ने राहुल गोयल के आयरन स्टोर पर की वारदात अौर पंजाब में एक दर्जन से अधिक लूट की वारदातों को कबूल किया। पंजाब के भटिंडा में पैट्रोल पंप पर भी उक्त युवकों ने पिछले समय में लूटपाट की थी। जिस संबध में हरियाणा पुलिस के द्वारा पंजाब पुलिस को जानकारी दे दी गई है। पंजाब पुलिस उक्त युवकों को प्रोटक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ भी कर सकती हैं।  

वारदात से पहले की थी रैकी
डीएसपी ने बताया कि आरोपियों ने फतेहाबाद में वारदात से पहले जगह की रैकी की थी और उसके बाद वारदात को अंजाम दिया था। डीएसपी ने कहा कि आरोपियों का रिमांड लेकर जल्द रिकवरी की जाएगी और इनके दो अन्य साथियों को जल्द काबू किया जाएगा।

गौरतलब है कि फतेहाबाद के शिवालय मार्केट के पीछे गौशाला के पास पूर्व वाइस चेयरमैन एवं आरएसएस पदाधिकारी राहुल गोयल के कार्यालय में 4 बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। हथियारों से लैस बदमाश राहुल गोयल उनके कर्मचारी से पर्स, मोबाइल ले लिए वहीं जाते समय उनकी डिजायर गाड़ी भी ले गए थे। जिसके बाद पुलिस ने अब दो आरोपियों को काबू किया है।