महिला कांग्रेस की प्रधान से चरस बरामद मामले में चौथा आरोपी भी गिरफ्तार

12/19/2017 4:01:17 PM

सफीदों (प्रवीन): सफीदों पुलिस ने नगर के टोडीखेड़ी मोड़ के पास एक महिला सहित 3 लोगों को काबू करने के मामले में चौथे आरोपी सप्लायर को पानीपत से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बिहार के जिला मुजफ्फरपुर के बिशनपुरा गांव के बालन साहनी के रूप में हुई है। मामले से जुड़े उक्त आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने जैजैवंती गांव के सुरेंद्र उर्फ मंगल, गांव झांझ खुर्द निवासी राजेंद्र उर्फ जिंद्र को 2 दिन के रिमांड के बाद जेल में भेज दिया है, जबकि सप्लायर को पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है।  

पुलिस ने अनुसार गिरफ्तार आरोपी बालन साहनी ने बताया कि वह 6 हजार रुपए प्रति किलो की दर से चरस बिहार प्रांत के मोतीहार जिला के रहने वाले निवासी महादेव से लेकर आता था। इसके बाद वह 1500 रुपए प्रति किलो के हिसाब से कमीशन लेता था। वह 12 हजार रूपए प्रति किलो की दर से चरस सप्लाई करता था। पकड़े गए आरोपियों से भी सवा 4 किलो चरस का सौदा 48 हजार रूपए में हुआ था, जिसकी कीमत अभी तक सप्लायर को नहीं दी गई थी। गौरतलब है कि सफीदों पुलिस 16 दिसम्बर की रात को पानीपत रोड स्थित गांव टोडीखेड़ी मोड़ के पास गश्त कर रही थी। उसी दौरान पुलिस कर्मियों ने संदेह के आधार पर एक महिला तथा 2 युवकों को रोककर तलाशी ली तो उनके कब्जे से चरस बरामद हुई, जिसका वजन 4.490 किलोग्राम पाया गया था। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान जैजैवंती गांव के सुरेंद्र उर्फ मंगल, झांझ खुर्द गांव के राजेंद्र उर्फ जिंद्र तथा अर्बन एस्टेट कालोनी जींद की रितु लाठर के रूप हुई थी। बताया जाता है कि आरोपी महिला कांग्रेस महिला विंग की पूर्व जिला अध्यक्ष है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया था। अदालत ने राजेंद्र तथा सुरेंद्र को दो दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया था। जबकि रितु को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

कांग्रेस नेत्री किराए पर चरस सप्लाई के लिए देती थी गाड़ी
आरोपियों के अनुसार रितु लाठर चरस सप्लाई करने के लिए किराए के रूप में अपनी गाड़ी देती थी और जिस दिन चरस की मोटी खेप इधर से उधर करनी होती थी, उस दिन वह स्वयं भी गाड़ी में बैठकर आती थी, ताकि किसी को कोई शक नहीं हो सके। बालन साहनी ने बताया कि यह चरस जींद क्षेत्र के किसी सोनू नामक युवक के पास पहुंचना था लेकिन पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपियों को पकडऩे में सफलता हासिल की है।