एक लाख का ईनामी बदमाश गिरफ्तार, हत्या की कई वारदातों को दे चुका है अंजाम(Video)

5/10/2018 10:44:04 AM

गुरुग्राम(सतीश राघव): गुरुग्राम पुलिस की एसटीएफ टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर मांडोठी से टांडाहेड़ी मार्ग नजदीक एक्सप्रेस हाइवे से ईनामी बदमाश जितेंद्र उर्फ जीता को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्तौल, 6 जिंदा कारतूस व 1 मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। आरोपी पर एक लाख रुपए का ईनाम रखा गया था। पुलिस आरोपी जितेंद्र को आज बहादुरगढ़ कोर्ट में पेश करेगी। 

जितेंद्र उर्फ जीता बहादुरगढ़ के गांव टांडाहेड़ी का रहने वाला है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने साल 2002 में गांव में ही दोहरे हत्या कांड को अंजाम दिया था। जिसके बाद अदालत में उसे दोषी ठहराया था और उसे 20 साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन 14 साल की सजा काटने के बाद वह वर्ष 2016 में जमानत पर जेल से बाहर आ गया था और तब से ही पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था। आरोपी जीता पर गांव टांडाहेड़ी में पिछले साल जुलाई माह में जसवीर नाम के व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने का आरोप है। वहीं इस मामले में मुख्य गवाह पर भी जानलेवा हमला करने का आरोप है। आरोपी पर हत्या, हत्या के प्रयास, पैरोल जम्प और आर्म्स एक्ट के तहत कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी पर झज्जर पुलिस द्वारा हत्या व हत्या की कोशिश के मामले में एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था। अदालत ने भी आरोपी को संगीन मामलों में भगौड़ा घोषित किया हुआ था। 

फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस पूछताछ में जीता से कई बड़ी वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। आरोपी पिछले काफी लंबे समय से अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता आ रहा था। अपराध की दुनिया में इसका साथ देने वाले आरोपियों की तलाश भी अब पुलिस ने शुरु कर दी है।
 

Nisha Bhardwaj