गैंगस्टर काला जठेड़ी के नाम पर रंगदारी मांगने का भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार

2/5/2022 10:40:23 AM

पानीपत : गैंगस्टर काला जठेड़ी के नाम से आढ़ती को फोन कर 10 लाख की रंगदारी मांगने की वारदात का पर्दाफाश करते हुए सी.आई.ए. पुलिस ने 3 आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अजय पुत्र सुशील, सनील उर्फ साहिल पुत्र बीर सिंह व अखिल पुत्र तेजबीर सिंह निवासी नौल्था पानीपत के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किए गए 3 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में आरोपियों से खुलासा हुआ कि तीनों ने शार्टकट तरीके से पैसे कमाने की योजना बनाई। आरोपी अखिल व सुनील पानीपत गऊशाला मंडी के आढ़ती देवेन्द्र को जानते थे जो उनकी दुकान पर फसल बेचते थे। दोनों को जानकारी थी कि देवेन्द्र के पास काफी पैसे हैं। आरोपियों ने अजय के साथ मिलकर फोन में एप बनाकर 11 जनवरी की सायं देवेन्द्र को फोन कर काला जठेड़ी का नाम लेकर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगने की वारदात को अंजाम दिया। एस.पी. ने बताया कि आरोपियों ने रंगदारी मांगने की उक्त वारदात में विदेशी एप का प्रयोग किया था इसीलिए आरोपियों की पहचान करना थोड़ा मुश्किल था परन्तु नामुमकिन नहीं। सी.आई.ए. पुलिस की टीम ने निरंतर विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर छानबीन करते हुए एप से संबंधित विदेशी कंपनियों से पुख्ता जानकारी जुटाकर आरोपियों को काबू किया।

वहीं मामला उनके संज्ञान में आते ही उन्होंने आरोपियों की पहचान करने व धरपकड़ की जिम्मेदारी सी.आई.ए. की टीम को सौंपी थी। पुलिस अधीक्षक सावन ने बताया कि फोन पर इस प्रकार का खौफ दिखाकर कुछ समय पहले नीरज बवाना गैंग का नाम लेकर पानीपत सैक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। पानीपत पुलिस ने उक्त वारादात को भी 2 दिन के दौरान ही सफलतापूर्वक सुलझाते हुए आरोपी को काबू कर जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम किया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana