विदेश भेजने के नाम पर ठगी मामले में आरोपी गिरफ्तार

10/21/2022 10:36:12 AM

गुहला/चीका : विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले की जांच थाना गुहला पुलिस के ए.एस.आई. जयपाल की टीम द्वारा करते हुए जिला जींद के गांव बिघाना निवासी दयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया।  पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने जानकारी देते हुए बताया कि डेरा भाग सिंह चीका निवासी हरविंद्र की शिकायत अनुसार उसकी गुहला निवासी राजेश से अच्छी जान पहचान थी। राजेश ने कहा कि करनाल निवासी  नरेंद्र के अमरीका दुतावास डोकिंयों व एजैंटों के साथ अच्छे संबंध है और उसका मामा नरेंद्र लोगों को अमरीका भेजने का काम करता है। वह सिर्फ 20 दिनों को अंदर सीधा अमरीका भेज देता है जिसमें 50 लाख रुपए खर्च आता है।

शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपियों ने उसे न तो विदेश भेजा और न ही उसके रुपए लौटाए।  आरोपियों ने उसे विदेश भेजने के नाम पर 40 लाख रुपए हड़प कर उससे धोखाधड़ी की है। जिस बारे थाना गुहला में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं इस मामले में पीड़ित हरविन्द्र ने कहा कि पुलिस ने उक्त मामले में पकड़े गए आरोपी को थाने में 2 दिन रखने के बाद छोड़ दिया। 

डी.एस.पी. करते हैं मामले की जांच 
इस संबंध में थाना प्रभारी इंस्पैक्टर राजेश कुमार ने कहा कि आरोपी को इस तरह से नहीं छोड़ा गया, जिसके खिलाफ सबूत मिलते हैं उसे पकड़ा जाता है। ऐसे मामले में डी.एस.पी. जांच करते हैं और उसके बाद ही अगली कार्रवाई अमल में लाई जाती है।
 

Content Writer

Isha