मेहंदी कारोबारी हत्याकांड में आरोपी गिरफ्तार

10/3/2019 8:48:42 AM

फरीदाबाद (सूरजमल): क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 8 जून 2016 को मेहंदी कारोबारी अंकित अमर हत्याकांड सुलझा लिया है। पुलिस ने इस हत्यकांड के आरोपियों के बारे में सूचना देने वाले को एक लाख के ईनाम की भी घोषणा की थी। क्राइम ब्रांच डीएलएफ के इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि ऑडी क्यू-7 कार लूटने के लिए कुख्यात कार चोर शरद पांडेय उर्फ काली ने तीन साथियों संग वारदात को अंजाम दिया था।  पुलिस ने शरद पांडेय को तिहाड़ जेल दिल्ली से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। उसने बाकी तीन साथियों के नाम सोनीपत निवासी विजय फरमाना, दीपक उर्फ भांजा और अमित लांबा बताए हैं। इनमें से विजय फरमाना नीमका जेल में है, वहीं दीपक और अमित तिहाड जेल दिल्ली में।

पुलिस तीनों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि 8 जून 2016 को मेहंदी कारोबारी अंकित अमर की उनके सेक्टर-16ए स्थित घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस की कई टीमों ने मामले की जांच की, मगर सुराग नहीं लग रहा था।  वारदात की सीसीटीवी फुटेज सहित कई अन्य साक्ष्यों से इंस्पेक्टर संजीव कुमार को विश्वास था कि यह कार लूट का मामला है। तीन साल से वे इसी एंगल पर जांच में जुटे थे, अब आरोपितों तक पहुंचे। एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने जानकारी दी कि शरद पांडेय दिल्ली-एनसीआर में लग्जरी कारें लूटने व बेचने का गिरोह चलाता है। विजय फरमाना, दीपक उर्फ भांजा और अमित लांबा उसके गिरोह के सदस्य हैं।


उन्होंने सेक्टर-16ए में अंकित की ऑडी क्यू-7 कार उनके घर के बाहर खडी देखी थी। इस कार की कीमत करीब 75 लाख रुपए है। 7 जून 2016 को बदमाशों ने अंकित अमर की रेकी कर उनके आने-जाने का समय पता लगाया। 8 जून 2016 को वे इनोवा कार व मोटरसाइकिल लेकर आधा घंटा पहले अंकित के घर के पास पहुंच गए। जैसे ही अंकित कार लेकर आए दीपक, शरद पांडेय और विजय फरमाना मोटरसाइकिल पर पीछे-पीछे पहुंच गए। 

उन्होंने कार की चाबी छीनने की कोशिश की, जिसका अंकित ने विरोध किया। छीना झपटी में शरद पांडेय ने अंकित पर गोली चला दी। जो उनके पेट में लगी। इसके बाद चारों फरार हो गए थे। अस्पताल में इलाज के दौरान अंकित अमर की मौत हो गई थी। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी शरदा पांडे को आज कोर्ट में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई इनोवा कार, मोटरसाइकिल, एवं पिस्टल बरामद की जाएगी। आरोपी से अंकित मर्डर केस में अन्य सभी साक्ष्य जुटाए जाएंगे।  

Isha