बाइक चोरी कर अवैध पिस्तौल व जिंदा कारतूस सहित आरोपी गिरफ्तार, 6 वारदातों को किया कबूल

1/3/2021 12:52:11 PM

भिवानी : गांव सालावास से बाइक चोरी कर अवैध पिस्तौल व चाकू लेकर नए साल की रात को लूट की वारदात को अंजाम देने की नियत से  जिले में दाखिल हुए दो बदमाशों को शहर थाना पुलिस ने काबू कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से दो 315 बोर की अवैध पिस्तौल, आठ जिंदा कारतूस, एक चाकू बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने उनकी बाइक में लगे बैग से लाल मिर्च का पाउडर व 4 फर्जी नंबर प्लेट बरामद की हैं। पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

सिटी थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर श्रीनिवास, हेडकांस्टेबल बलराम व कांस्टेबल अमित की टीम नई साल की रात शुक्रवार को चौ. देवीलाल चौक पर नाकाबंदी कर वाहनों को चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान दादरी रोड की तरफ से बाइक पर आ रहे दो युवकों की बाइक को पुलिस ने चेकिंग के लिए रुकवाया। उनमें से एक युवक ने बताया कि उसका नाम प्रदीप हैं और वह गांव खातीवास का रहने वाला है। बाइक पर पीछे बैठे युवक ने बताया कि उसका नाम दीपक हैं और वह गांव मोरवाला का रहने वाला है। उनकी तलाशी ली तो बाइक पर लगे बैग से 315 बोर की अवैध पिस्तौल, आठ जिंदा कारतूस बरामद हुई। 

बाइक के बैग से लाल मिर्च पाउडर व चार फर्जी नंबर प्लेट मिली
पुलिस द्वारा काबू किए युवकों की बाइक पर लगे बैग के अंदर लाल मिर्च का पाउडर चार फर्जी नंबर प्लेट पुलिस को बरामद हुआ। पूछताछ में  मेंदोनो आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यह बाइक जिला झज्जर के गांव सालावास से चोरी की थी। भिवानी जिले में रहगिरों की आंखों में मिर्च डालकर लट की वारदात को अंजाम देने का इरादा था, लेकिन पुलिस ने इस साजिश को विफल कर दिया। बाइक की नंबर प्लेट बदलकर आरोपित बाइक चलाते थे, ताकि
पुलिस की पकड़ में ना आ सके।

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने 6 वारदातें करना कबूला
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए दोनों आरोपी युवकों से गहनता से पूछताछ की तो युवकों ने भिवानी में पैसे छीनने की 6 वारदात कबूल की | इसके साथ ही उन्होंने दादरी जिले में भी राहगिरों से पैसे छीनने की 4 वारदात कबूल की। आरोपियोंकी पहचान खातीवास निवासी प्रदीप व गांव मोरवाला दीपक के रूप में हुई है।

ये वारदातें की कबूल
गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने एक वृद्ध महिला से 50 हजार रुपए व एक मोबाइल फोन छीनना, पीएनबी बैंक के सामने एक व्यक्ति से 3 लाख रूपए छीनने, अनाज मंडी बुजुर्ग व्यक्ति से 30 हजार रुपए छीनने, अक्टूबर 2020 में । लाख 62 हजार रुपए छीनने देवराला चौक तोशाम में एक व्यक्ति से 50,000 रुपए छीनने ,गांव झरवाई से एक व्यक्ति से 2 लाख रुपए छीनने की वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। 

Manisha rana