नशीली दवाओं की बड़ी खेप के साथ आरोपी गिरफ्तार, पलवल से कैथल की जानी थी डिलीवरी

8/6/2020 3:55:24 PM

जींद (ब्यूरो) : नरवाना सी.आई.ए. स्टाफ ने बुधवार को प्रतिबंधित नशीला दवाओं की बहुत बड़ी खेप पकड़ी। यह प्रतिबंधित नशीली दवा पलवल से लाई गई थी और आगे इसकी कैथल लाई गई थी औऱ आगे इसकी कैथल में डिलीवरी होनी थी। 

जींद के डी.आई.जी. अश्विन शैणवी ने जिले में नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए बड़ा अभियान चलाया हुआ है। उनके मार्गदर्शन में जींद पुलिस लगातार नशीली दवाओं और तस्करों को काबू कर उनसे नशे की बरामदगी कर रही है। इसी तरह बुधवार को नरवाना सी.आई.ए. स्टाफ प्रभारी मनीष सहारण को सूचना मिली थी कि पलवल के नंबर की एक मारुति स्विफ्ट डिजायर कार में नशे की बड़ी खेप कैथल ले जाई जा रही है। सूचना के बाद नरवाना सी.आई.ए. इंचार्ज मनीष सहारण व उनकी टीम ने जींद-कैथल मार्ग पर कंडेला गांव के पास नाका लगाया। जींद की तरफ से टीम को पलवल के नंबर की स्विफ्ट कार आती नजर आई। पुलिस टीम ने कार रुकवाकर तलाशी ली तो उसमें से प्रतिबंधित नशीली दवा ट्रामाडोल की 70,500 गोलियां मिली। कार पलवल के महेंद्र के नाम थी और कार में महेंद्र के साथ पलवल का ही दिनेश भी था। नरवाना सी.आई.ए. स्टाफ ने दोनों को प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ काबू कर लिया। सरकार ट्रामाडोल का टैबलेट और इंजैक्शन आदि को प्रतिबंधित कर चुकी है। 

पुलिस रिमांड दौरान नशा तस्करों के रैकेट का लगाया जाएगा पता: सहारण
नरवाना सी.आई.ए. इंचार्ज मनीष सहारण ने बताया कि आरोपियों को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। दोनों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड अवधि दौरान उनसे गहनता से पूछताछ कर उस रैकेट का पता लगाया जाएगा जो ट्रामाडोल जैसी प्रतिबंधित नशे की दवाओं को मंगवाने और आगे बेचने का धंधा करते है। दोनों से यह जानकारी जुटाई जाएगी कि कैथल में उन्हें प्रतिबंधित दवाओं की सप्लाई किसे करनी थी।  


 

Edited By

Manisha rana