लग्जरी गाडिय़ां चोरी करने के गिरोह के 3 सदस्यों के साथ खरीदने का आरोपी गिरफ्तार

12/17/2019 12:25:35 PM

कैथल (सुखविंद्र) : कैथल सी.आई.ए.-2 की टीम ने शहर से लग्जरी गाडिय़ां चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों से रिमांड के दौरान उनकी निशानदेही पर कैथल से चोरी की गई एक और क्रेटा गाड़ी बरामद कर ली है। इसके अलावा चोरों की निशानदेही पर एक स्कैनर, रिमोट, कई चाबियां बरामद की हैं, जिनकी मदद से आरोपी लग्जरी गाडिय़ों को अनलॉक करके आसानी से चुरा लेते थे। 

पुलिस ने चोरी की गाड़ी खरीदने वाले लुधियाना निवासी विक्की को भी काबू कर लिया है। जिसने यह गाड़ी चोरी के आरोपियों से मात्र 1.50 लाख रुपए में खरीदी थी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सी.आई.ए.-2 सब-इंस्पैक्टर सत्यवान जांगड़ा ने बताया कि काबू किए गए आरोपियों से एक वरना व एक क्रेटा कार पहले ही बरामद कर ली गई थी। आरोपियों ने वरना कार सुनाम (पंजाब) से व बरामद की गई दोनों क्रेटा गाडिय़ां कैथल के हुडा सैक्टर 19 व 20 से चुराने की बात कबूली है।

वहीं वारदात के दौरान प्रयुक्त की गई हुंडई वरना गाड़ी पुलिस द्वारा पहले ही कब्जे में ली जा चुकी है, जो सुनाम पंजाब से चोरीशुदा पाई गई। आरोपियों द्वारा इस प्रकार की महंगी गाडिय़ां चुराने के लिए लुधियाना (पंजाब) से विशेष स्कैनर व डिवाइस खरीदे गए थे, जो बरवाला स्थित आरोपियों के ठिकाने से बरामद कर लिए गए हैं। चारों आरोपियों को आज न्यायालय के आदेश अनुसार 30 दिसम्बर तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

गौरतलब है कि कैथल हुडा सैक्टरों से नवम्बर माह में कुछ दिन के अंतराल के बाद 3 गाडिय़ां चोरी हो गई थीं। एस.पी. ने मामले की जांच सी.आई.ए.-2 प्रभारी एस.आई. सत्यवान के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार, ए.एस.आई. जयकरण, एच.सी. ईशम सिंह व लखविंद्र सिंह की टीम को सौंपी थी। इस टीम ने दोबारा गाड़ी चोरी करने की फिराक में घूम रहे तीनों आरोपियों को काबू कर उनका अदालत से रिमांड लिया था।

पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी नरेश उर्फ कालू व दीपक दोनों निवासी बीरण जिला भिवानी तथा नीरज निवासी रोहतक को साथ लेकर गांव माडल टाऊन थाना मलोद लुधियाना में दबिश देकर यहीं के निवासी विक्की को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के मकान से चुराई गई क्रेटा गाड़ी पुलिस द्वारा बरामद कर ली गई, जिसे आरोपी विक्की द्वारा उपरोक्त चोर गिरोह के सदस्यों से औने-पौने दाम में मात्र एक लाख 50 हजार रुपए में खरीदा था। तीनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान वारदातों में लिप्त उनके चौथे साथी की पहचान प्रेम निवासी बड़सी (भिवानी) के रूप में कर ली गई, जिसकी तलाश की जा रही है। 

Isha