जुगाड़ वाली बस से गिरे बच्चे की जान जाने के मामले में चालक गिरफ्तार

3/26/2019 6:43:16 PM

पानीपत (अनिल राठी): 19 मार्च को पानीपत डेरा बाबा जोध सचियार की बस में बैठे एक मासूम की बस के टूटे हुए फर्श से नीचे गिरने से मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने आठ दिन बाद पुलिस चालक को गिरफ्तार किया है। वहीं पीड़ित परिवार पुलिस प्रशासन से दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग करता रहा, लेकिन पुलिस ने राजनीतिक दबाव के चलते स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की है।

बस की फर्श टूटी हुई होना खतरे से कम नहीं है, बावजूद उसके बस में सवारियों को ढोया जाता रहा है और इस लापरवाही के कारण बच्चे को अपनी जान देकर कीमत चुकानी पड़ी। हालांकि सवाल ये उठता है कि बस इतनी खस्ता हालात होने के बावजूद उस चलाने की परमिशन देने वाला स्कूल प्रशासन कितना लापरवाह साबित होता है।

हालांकि पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी सतीश वत्स का कहना है कि बस चालक को काबू कर लिया है।  मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। अब देखना यह होगा कि पुलिस कब तक बाकी दोषियों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाती है।

गौरतलब है कि पानीपत स्थित बाबा जोध सचियार स्कूल की बस में बैठ कर मृतक कार्तिक का परिवार सत्संग सुनने आसन आया था। जिस बस में वे बैठे थे, उसमें कंडक्टर सीट के पास बस का फर्श टूटा हुआ था, जिसके ऊपर एक लकड़ी का फट्टा लगा हुआ था। जिसके उपर की सीट पर बच्चा अपने परिवार के साथ बैठा था। 

स्कूल की लापरवाही: जुगाड़ वाली बस ने ली मासूम बच्चे की जान (VIDEO)

बस चलने के कुछ ही देर बाद रास्ते में एक ब्रेकर आया, जिससे फट्टा सरक गया और बच्चा टूटे हुए फर्श से होते हुए नीचे जा गिरा और बस का पिछला टायर कार्तिक के ऊपर से गुजर गया, जिसके कारण कार्तिक की मौके पर ही मौत हो गई।

Shivam