अभियुक्त  ने 112 पर पुलिस को दी झूठी सूचना, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

8/26/2022 6:44:42 PM

कैथल(जयपाल): हरियाणा पुलिस प्रदेश में जन सुविधा के लिए शुरू की गई डायल 112 पर आधी रात को आई फोन काल ने पुलिस के होश उड़ा दिए। सूचना देने वाला अपने को पीड़ित बताते हुए दो राहगिरों पर बंदूक के बल पर 1 लाख 70 हजार रुपए की लूट की सूचना दी। फोनकर्ता ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को बताया कि जब वह चंडीगढ़-हिसार राष्ट्रीय मार्ग चंदाना रोड टी प्वाइंट पर पहुंचा तो मोटर साइकिल पर सवार दो आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए है।

 

लूट की सूचना मिलते ही अलर्ट हुई पुलिस

 

फोन आते ही कलायत थाना प्रभारी बलदेव सिंह और  साथ ही CIA-1 और CIA-2 सहित तमाम पुलिस अमला घटना स्थल पर पहुंचा। इसके साथ ही घटना की सूचना बारे सीमांत राज्य पंजाब के साथ-साथ अन्य इलाकों में भी तैनात पुलिस के जवानों को चौकस किया गया। ताकि अपराधी बचकर न निकल पाए और कुछ ही समय में संपूर्ण इलाके को जिला पुलिस कप्तान मकसूद अहमद के निर्देश पर सील कर दिया गया था।

 

पुलिस ने आरोपियों के घर पर दबिश दी। लेकिन वो आरोपी नहीं निकले।यहां पर पुरी कहानी ही पलट गई। फोन पर सूचना देने वाले युवक से पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि वाहन साइड करने को लेकर मामूली सा विवाद हो गया। जिसे वह बड़ी घटना की सूचना देकर पुलिस को चौका दिया।

 

इस मामले में डीएसपी सज्जन सिंह ने बताया पुलिस को झूठी सूचना देने के आरोप में कैलरम निवासी चांदी राम के खिलाफ धारा 182 के  तहत कार्रवाई की गई है। चांदी ने पुलिस को मिथ्या सूचना दी है। भारतीय दंड संहिता की इस धारा के तहत यदि अपराध सिद्ध हो जाता है तो न्यायिक प्रक्रिया के अनुसार 6 माह का कारावास या 1 हजार रुपए के अर्थ दंड लगाया जा सकता है। वहीं डीएसपी ने लोगों से अपील किया कि वे झूठ की बजाए सही सूचना पुलिस को दे।

 

Content Writer

Gourav Chouhan