गाली गलौज को लेकर आरोपियों ने की थी हत्या, क्राइम ब्रांच ने ब्लाइंड मर्डर केस का किया खुलासा

8/30/2021 8:24:29 AM

फरीदाबाद : बसंतपुर पल्ला फरीदाबाद में रहने वाले बच्चे तनिष उम्र 12 वर्ष के घर से गुम होने पर तनिष की पिता बलेश्वर की शिकायत पर थाना पल्ला में मुकदमा दर्ज किया गया था। अगले दिन बच्चे की डेड बॉडी मिलने पर हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के दिशा निर्देश पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ  एवं पुलिस चौकी नवीन नगर की टीम ने वारदात को अंजाम देने वाले एक किशोर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 12 वर्षीय बच्चे की हत्या की गुत्थी सुलझाई। 

बलेश्वर निवासी बसंतपुर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज होने बाद क्राइम ब्रांच और थाना पल्ला की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद वैज्ञानिक तरीके अपनाते हुए और अपने गुप्त सूत्रों की सुचना पर रामकिशोर को दिनांक 29 अगस्त को शामिल किया गया और तनिष उर्फ हर्ष की हत्या के जुर्म में गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की गई। आरोपी रामकिशोर ने बताया हम बसंतपुर गांव के पास जमुना किनारे खेतों को ठेके पर लेकर सब्जी उगाने का काम करते हैं और तनिष अक्सर जमुना के पास घुमने आता था। तनिष मुझे और मेरे परिवार वालो को आते जाते समय गालियां देता था।

गत 26 अगस्त की शाम को भी हमेशा की तरह तनिष साइकिल लेकर घुमने आया और हमारी झुग्गियों के पास साइकिल खड़ी करके हमे गालियां देने लगा। गालियां सुनकर मेरे भतीजे ने गुस्से में तनिष को थप्पड मार दिया और मेरे नाबालिग भतीजे व तनिष के बीच मारपीट शुरू हो गई। मैं बीच बचाव करते हुए दोनों को अलग करने लगा तो तनिष मुझे भी गलियां देता हुआ जमुना नदी की तरफ चला गया। मैं मेरा नाबालिग भतीजा भी उसके पीछे यमुना नदी पर गए। वहां मैंने व मेरे भतीजे ने गुस्से में आकर उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और मृतक तनिष के शव को जमुना किनारे वहीं पर पडे कपड़ों व खाली कट्टों और झाडिय़ों से ढक दिया और अपनी झुग्गियों में चले गए थे। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी राम किशोर को अदालत में पेश करके नीमका जेल भेज दिया गया है किशोर रिंकू को नियमानुसार पेश ज्युनाइल बोर्ड पेश कर बाल सुधार गृह छोड़ा गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana