4 क्विंटल 1.785 कि.ग्रा. डोडा चूरापोस्त सहित आरोपी काबू, कंटेनर में छुपाकर ले जा रह थे नशा

1/30/2021 9:55:13 AM

पिहोवा : सूचना के आधार पर सी.आई.ए.1 की टीम ने कैथल रोड पर गांव गुमथलागढू के समीप एक कंटेनर में छुपाकर ले जाई जा रही 4 क्विंटल 1 किलो 785 ग्राम डोडा चूरा सहित चालक व एक अन्य व्यक्ति को काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने दोनों आरोपी लोगों को कंटेनर सहित काबू कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में सी.आई ए.1 के ए.एस.आई. राजेंद्र ने कहा कि वे पुलिस टीम के साथ कैथल रोड पर गांव गुमथला गढू के समीप गश्त पर थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि एक कंटेनर जो राजस्थान से हिमाचल प्रदेश वाया पिहोवा जा रहा है, जिसमे भारी मात्रा में नशीला पदार्थ रखा हुआ है। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना ए.एस.आई. प्रेमचंद को दी।

सूचना मिलते ही प्रेमचंद पुलिस टीम के अन्य सदस्य हैड कांस्टेबल दिलबाग सिंह, भजन सिंह, प्रदीप, रणबीर व देवेंद्र के साथ गुमथला गढू पुलिस चौकी के समीप पहुंच नाकाबंदी कर कैथल की तरफ से आने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान कैथल की तरफ से एक कंटेनर आता दिखाई दिया। शक के आधार पर जब उन्होंने कंटेनर को रुकवाया, जिसमे 2 लोग सवार थे। पूछने पर कंटेनर चालक की पहचान हिमाचल प्रदेश मंडी निवासी विजय कुमार व साथ बैठे व्यक्ति की पहचान गांव लुखी निवासी गुरमख सिंह के रूप में हुई। जब उन्होंने कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें मोटरसाइकिलों के स्पेयर पार्टस के बीच 14 कटे प्लास्टिक के बरामद हुए। जब उन्होंने उन्हें खोल कर चैक किया तो उनमें से 4 क्विंटल 1 किलो 785 ग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद हुआ। 

ए.एस.आई. प्रेमचंद ने बताया कि कल दोनों आरोपी लोगों को न्यायालय में पेश कर उनका पुलिस रिमांड हासिल करेंगे ताकि पता लगाया जा सके कि नशे की इतनी बड़ी खेप वे लोग कहां व किस से खरीद कर लाए हैं और वह आगे किसको देनी थी। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच में लगी हुई थी।

Manisha rana