सस्ता लोन दिलवाने के बहाने ठगी करने वाला आरोपी काबू, नकदी व 4 फोन सहित अन्य सामान बरामद

2/16/2023 2:13:48 PM

जींद (अमनदीप पिलानिया) : आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है जहां जींद पुलिस ने सस्ता लोन उपलब्ध कराने का लालच देकर व्यक्ति से हजारों की ठगी करने वाले आरोपी को काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान रिन्कु खन्ना वासी महम हाल निवासी शास्त्री नगर अशोक विहार दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के रुप में हुई है।

थाना प्रबंधक करण सिंह ने बताया कि उन्हें साइबर क्राइम पॉर्टल पर एक शिकायत मिली थी जिसमें शिकायतकर्ता रामरतन वासी कालवा ने बताया कि उसने फेसबुक पर एक एड देखी थी जिसमें सस्ता लोन देने की बात कही गई थी उसने दिए गए नम्बर पर कॉल की तो दीपक शर्मा नाम के एक व्यक्ति से बात हुई जिसने लोन देने के बहाने उससे विभिन्न चार्ज लगाकर 26350 रुपये अलग-अलग खातों पर ट्रांसफर करा लिए। कुछ समय बाद उसका नंबर बंद आने लगा। जिस पर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने श्रीराम फाईनेंस के नाम से फेसबुक पेज बनाकर उस पर किसी अज्ञात से लिए गए नंबर का इस्तेमाल किया। उसने सस्ते रैट पर लोन उपलब्ध कराने की एड लगाई हुई थी। दिए गए नंबर पर 18 नंवबर 2022 को रामरत्न नाम के व्यक्ति ने फोन कर 10 लाख रुपये लोन की डिमांड रखी। उसने विभिन्न प्रकार के चार्ज लगाकर उससे 26350 रुपये हडपे व पोस्टर मेकिंग एप से लोन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसके पास भेजे थे। पकड़े गए आरोपी को अदालत के आदेश पर एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया था। रिमांड अवधि के दौरान आरोपी की निशानदेही पर 5 हजार रुपये, 4 मोबाईल फोन, एक एटीएम कार्ड व एक सिम कार्ड बरामद किया गया है। फिलहाल आगे की कार्यवाही जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana