बैंक अधिकारी बन लोगों को ठगते थे आरोपी, गिरफ्तार, 50 लाख रुपए किए बरामद

3/18/2020 11:56:23 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : खुद को बैंक अधिकारी बताकर लोगों के बैंक खातों की जानकारी, ओटीपी लेकर बैंक खातों से पैसे निकालने वाले चार शातिर बदमाशों को पुलिस की सैक्टर-31 क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। डीसीपी ईस्ट ने बताया कि इनके पास से विभिन्न टेलिकॉम कंपनियों के 209 फर्जी सिम कार्ड, कई बैंक के डेबिट/क्रेडिट कार्ड के क्लोन, दो लैपटाप, धोखाधड़ी कर कमाए गए 50 लाख रुपए और एक फारच्यूनर कार भी बरामद किए गए हैं। 

इन्हें कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, सदर थाना में इसी तरह का एक मामला दर्ज किया गया था। लोगों को फोन कर खुद को बैंक अधिकारी बताकर उनके सारे डिटैल्स लेकर खाते से पैसे निकाल लिए गए थे। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा की टीम ने उक्त चारों को ताऊ देवीलाल स्टेडियम से काबू किया गया।

उनकी पहचान गुडग़ांव के रहने वाले अंकुर पंवार, अमित कुमार, जोगिंद्र कुमार और नोएडा निवासी हिम्मत सिंह के रुप में की गई है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि अंकुर व अमित पहले अपने एक अन्य साथी अनील डागर के साथ मिलकर दिल्ली में एक फर्जी कॉल सैन्टर चलाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। अनील डागर को मुम्बई पुलिस द्वारा इस प्रकार की ठगी के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

उसके बाद इन दोनों आरोपियों अंकुर व अमित ने जोगिन्द्र कुमार व हिम्मत सिंह को अपने साथ मिला लिया और इसी साल जनवरी में गुरुग्राम के माल्वी टॉऊन, सैक्टर-47 में एक मकान किराए पर लिया और इस प्रकार की वारदातों को अन्जाम देने लगे। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला कि इन्हें खुद याद नही है कि ये इस प्रकार की कितनी वारदातों को अन्जाम दे चुके है।

Isha