दिग्विजय का आरोप, कहा- सरकार की मंशा इस वर्ष चुनाव करवाने की नहीं

5/10/2018 3:39:11 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): दिग्विजय चौटाला ने प्रेसकान्फैंस कर कई अहम मुद्दों पर सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लिम्बो रिपोर्ट अाने के बाद उस पर सुप्रीमकोर्ट की मुहर लगी, जिसपर हम लोग सड़क से लेकर लोकसभा तक लड़े हैं। वहीं मौजूदा सरकार ने वायस चांसलर व प्रधान सचिव हायर एज्युकेशन, व सेकेंडरी एज्यूकेशन को पत्र लिख डायरेक्ट चुनाव की बात कही थी, लेकिन सरकार की मंशा अब ठीक नहीं है वे अाज चुनाव नहीं करवाना चाहती है। सरकार ने किसी भी कैलेंडर में चुनावों के लिए समय नही रखा है न ही कोई तारीख तय हुई है।उनका कहना है कि सरकार ने हमारी 8 मांगे मानी थी लेकिन अब वे दरकिनार कर रही है।   

चौटाला ने कहा कि इनसो होने वाले चुनावों के अंदर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी क्योंकि सरकार अपने किए गए वायदे से मुकरी है। अभी भी सरकार के पास अपनी इस भूल सुधारने का समय है। अगर वे इस तरफ कोई ध्यान देती है तो ठीक है वरना छात्रों से बाचतीच कर अांदोलन होगा। इस बार पहले से 10 गुना ज्यादा ताकत से अांदोलन किया जाएगा। अगर इस बार असहयोग आंदोलन हुअा तो स्थिति सरकार के हाथों से निकल जाएगी। वहीं उनका कहना था कि छात्रों का परीक्षा के दौरान रिजल्ट काफी देरी से अाता है, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पढ़ता है। उन्हें अगली कक्षाओं में प्रवेश लेने में दिक्कत होती है।   

उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर हुई खेलों में अपनी प्रतिभा का दम दिखाया और कई मेडल प्रदेश के नाम किेए। बावजूद इसके सरकार के रवैये से सभी खिलाड़ी अाहत हैं जिसके चलते सरकार को अपना समारोह रद्द करना पड़ा था।   

चौटाला ने कहा कि 5 अगस्त को इनसो का स्थापना दिवस है, जिसके चलते हरियाणा के कैथल में विभिन्न अायोजन किए जाएंगे। इस मौके पर मेडलिस्ट खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि असली खेल नीति चौटाला के राज में बनीं थी जिस समय कर्णम माहेश्वरी मेडल लेकर अाई थी। 

Deepak Paul