नशीले पदार्थों की तस्करी करने का आरोपी गिरफ्तार

11/1/2019 1:03:23 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : जिला पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने बताया कि गत दिवस जिला पुलिस ने अलग-अलग 2 मामलों मे 42 किलो 700 ग्राम गांजा व 2 गाडिय़ां बरामद की हैं। अन्दर से गांजा बरामद हुआ। जिसका वजन करने पर 2 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर आरोपी को काबू करके मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है।

एस.पी. ने बताया कि गत दिवस थाना झांसा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांव हंसाला के खेतों में एक क्रेटा गाड़ी लावारिस हालात में खड़ी है। सूचना के आधार पर थाना झांसा के उप निरीक्षक हरबंस लाल, ए.एस.आई. रणबीर, हवलदार सुखदेव और चालक जगजीत की टीम ने गाड़ी के अंदर कुछ नशीला पदार्थ होने के शक के आधार पर नायब तहसीलदार जयबीर रंगा थानेसर को सूचना भेज कर मौके पर बुलाया गया।

जिनकी देखरेख में संदिग्ध हालत में खड़ी गाड़ी के दरवाजे को खोलने का काफी प्रयास किया गया लेकिन गाड़ी का दरवाजा नहीं खुला। नायब तहसीलदार थानेसर की हिदायत अनुसार गाड़ी का पीछे वाला छोटा शीशा तोड़ कर गाड़ी के दरवाजे को खोल कर गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी की डिग्गी से 4 पैकेट पॉलीथिन के, जिनके ऊपर प्लास्टिक टेप लगा कर पैक किया हुआ था। चारों पैकेटों से 40 किलोग्राम तथा 700 ग्राम गांजापत्ती बरामद।

पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर मामला दर्ज करके जांच आरम्भ कर दी है। एक अन्य मामले में जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक सैल के एस.आई. सुरजीत, हवलदार हरप्रीत, बलविन्द्र और चालक विक्रम की टीम रविदास चौक झांसा रोड  पर गश्त पर थी। पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कि विक्की उर्फ विक्कू निवासी थानेसर, जो गांजा बेचने का काम करता है और इस समय गाड़ी में गांजा छिपाकर कुरुक्षेत्र व आस-पास के इलाकों में गांजा सप्लाई कर रहा है।

जो कुछ देर बाद गाड़ी में गांजा लेकर लेकर गांधी नगर में सप्लाई करने के लिए कीर्तिनगर रेलवे पुल के नीचे से जाएगा। सूचना के आधार पर पुलिस ने रेलवे पुल के नीचे नाकाबंदी शुरू कर दी। नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने कुछ देर बाद झांसा रोड की तरफ से एक गाड़ी को आते हुए देखा, जिसको शक के आधार पर रोक कर चालक का नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम विक्की बताया। 

Isha