CDLU के चीफ अकाऊंट अॉफिसर पर महिलाकर्मी को प्रताड़ित करने का आरोप

6/30/2018 4:11:21 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): सिरसा की चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के चीफ अकाऊंट ऑफिसर पर यूनिवर्सिटी की ही महिला कर्मचारी ने प्रताडऩा के आरोप लगाए हैं। महिला के आरोप लगाने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप मच गया। यूनिवर्सिटी में अनुबंध कर्मचारी के रूप में  कार्यरत महिला आरोप लगाने के बाद उसे यूनिवर्सिटी से हटा दिया गया है। जिसके विरोध में यूनिवर्सिटी की कर्मचारी यूनियन ने ऑफिसर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पीडित महिला ने इस मामले की शिकायत यूनिवर्सिटी प्रशासन के पुलिस में भी दी है। वहीं चीफ अकाऊंट ऑफिसर ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।
​​
चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में कार्यरत अनुबंधित महिला कर्मचारी ने इस मामले की शिकायत महिला आयोग काे पत्र भेजकर भी की है। अॉफिसर महिला के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं और प्रताड़ित कर रहे हैं। पीड़िता ने मुख्यमंत्री और रजिस्ट्रार को भी इसकी प्रति भेजकर कार्रवाई की मांग की है। उधर, अॉफिसर ने ही आउटसोर्सिंग कंपनी को पत्र भेजकर इस महिला कर्मचारी को नौकरी से हटाने का आदेश जारी कर दिया है। इससे नाराज कर्मचारियों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। 

​सीडीएलयू ​में कार्यरत ​महिला कर्मचारी ने महिला आयोग, मुख्यमंत्री और रजिस्ट्रार काे शिकायत भेजकर कहा कि ​चीफ अकाऊंट अॉफिसर राजेश बंसल उसे प्रताड़ित करता है। पीड़िता ने कहा कि राजेश बंसल आए दिन छुट्टी के बाद भी अक्सर उसे अपने आॅफिस में बुलाते रहते हैं। जब वह समय बीत जाने के बाद भी जाने के लिए कहती है तो उसे जबरदस्ती बैठने के लिए कहते हैं आैर नौकरी से निकलवाने की धमकी भी देते हैं। आरोप है कि राजेश बंसल ने कई बार उसे व उसकी साथी महिला कर्मचारी को छुट्टी के बाद ऑफिस में बैठाए रखा। जबकि वहां कोई अन्य पुरुष कर्मचारी नहीं था। उससे कई बार अभद्र व्यवहार किया और विरोध करने पर उसका तबादला लेखा शाखा से वीसी विंडो में कर दिया। मामले का खुलासा हुआ तो उसे नौकरी से ही हटा दिया। 
​​
कर्मचारी नेता रविंद्र ​कुमार ​ने बताया कि ​मामले में महिला के परिवार के लोग और कुछ अन्य लोग पुलिस से मिलकर शिकायत भी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन ऐसे अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। ​​

​वहीं, ​इस मामले में राजेश बंसल ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया और कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। 

यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ दिलबाग ने कहा कि महिला की शिकायत पर यूनिवर्सिटी प्रशासन जांच करेगा और उसके बाद ही कार्रवाई करेगा। 

मामले में डीएसपी रविंदर कुमार ने बताया कि एक महिला ने 28 जून को उन्हें शिकायत दी थी। जिसको महिला सेल में भेज दिया है अौर मामले की जांच चल रही है।


 

Nisha Bhardwaj