हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली कंपनी पर लगे अवैध वसूली के आरोप

1/7/2019 4:35:35 PM

गुरूग्राम (मोहित कुमार): गुरुग्राम में जहां जिला उपायुक्त के आदेश के बाद सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना जरुरी है। वहीं अब इस प्लेट को लगाने वाली कंपनी पर ही लोगों ने अवैध वसूली का आरोप लगाया है। जिसकी जांच एसडीएम ने कंपनी पर कार्रवाई को लेकर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और जिला उपायुक्त को भी पत्र लिखा है।



दरअसल लिंक उत्सव कंपनी के पास गुरुग्राम जिला का कांट्रैक्ट है और कंपनी के ऊपर लगे आरोपों की जब जांच एसडीएम गुरुग्राम ने की तो इस जांच में कंपनी के लगे सभी आरोप सही पाए गए। जिसके बाद अब एसडीएम ने इस बारे में कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला उपायुक्त और हरियाणा ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को लिखा है।



लोगों का कहना है कि एक गाड़ी पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए पहले नोटिफिकेशन के आधार पर 372 रुपए निर्धारित किये गए थे। जिसमें लिंक उत्सव कंपनी की तरफ से 667 रुपए लोगों से लिए जा रहे थे। इसमें करीब 298 रुपए एक्सट्रा लोगों से लिए जा रहे थे। इसकी शिकायत एसडीएम को दी गई थी, जिसमें पाया कि स्कूटी, मोटसाइकिल वालों से डबल रुपए लिए जा रहे थे। वहीं इस मामले में पाया कि कंपनी की तरफ से लोगों को दो रशीद दी जाती थी। जिसमें एक रशीद सरकार द्वारा निर्धारित रेट की होती थी। दूसरी रशीद का कोई महत्व नहीं था, उस पर ज्यादा वसूली को लिख दिया जाता है।



फिलहाल एसडीएम ने मामले में जांच को लेकर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और जिला उपायुक्त को भी पत्र लिख दिया है.

Deepak Paul