पुष्कर तीर्थ के महंत का हत्यारा हुआ गिरफ्तार, तीन साल से फरार था आरोपी बाबा साईं नाथ

6/12/2022 6:05:12 PM

जींद(अनिल): तीन साल पहले जिले के पोखरी खेड़ी गांव में पुष्कर तीर्थ के महंत परणाई नाथ की हत्या करने वाले आरोपी को जींद पुलिस ने पंजाब के बठिंडा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान दक्षिण पूर्व दिल्ली के रहने वाले  साईं नाथ उर्फ आशीष के रूप में हुई है। संत की हत्या करने वाला आरोपी खुद को भी एक संत बताता है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, ताकि उससे पूछताछ कर हत्या में शामिल अन्य दो युवकों को भी गिरफ्तार किया जा सके।

तीन साल पहले अपने साथी पर हमला कर की थी हत्या

गौरतलब है कि थाना सदर जींद में दिनांक 20 दिसंबर 2019 को पोकरी खेड़ी वासी कुलदीप नामक ने एक शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि वह कई सालों से पुष्कर तीर्थ में सुबह साफ-सफाई करने और माथा टेकने के लिए आता है। रोज की तरह वह उस दिन भी तीर्थ पर आया तो उसने देखा कि कमरे के बाहर का दरवाजा खुला था और पुष्कर तीर्थ के योगी महंत  परणाई नाथ का सारा सामान बिखरा पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो बाबाजी चारपाई पर बेहोश पड़े दिखाई दिए। वह उसे देख घबरा गया और साथ में  रह रहे पड़ोसी को मौके पर बुलाकर लाया। उन्होंने बैटरी की लाइट जलाकर देखा तो बाबा जी के सिर पर कई जगह चोट के निशान थे। वे खून से लथपथ चारपाई पर पड़े थे। मौके पर गांव के सरपंच को बुलाया गया। जांच करने पर पता चला कि अलमारी की कुड़ी का ताला टूटा हुआ था। किसी ने रात में लूट की नीयत से बाबा जी के सिर पर कातिलाना हमला कर उनकी हत्या कर दी थी। इस शिकायत पर पुलिस द्वारा लूट व हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

2019 से फरार चल रहा था बाबा साईं नाथ

एएसआई सतीश कुमार ने बताया गया कि आरोपी दक्षिण पूर्व दिल्ली के गांव पालम का रहने वाला बाबा साईं नाथ उर्फ आशीष है, जिसे पंजाब से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी, बाबा परणाई नाथ की हत्या करने के मामले में 2019 से फरार चल रहा था। बाबा ने दिसंबर 2019 में अपने साथी बाबा संदीप व महेश नाथ के साथ मिलकर गांव पोकरी खेड़ी पुष्कर तीर्थ के महंत पर हमला करने के बाद उनकी हत्या की थी व कीमती सामान और कुछ रुपए चोरी कर लिए थे। आरोपी बाबा साईं नाथ को अदालत में पेश कर पुलिस द्वारा 1 दिन का रिमांड हासिल किया गया है, जिस दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai