रिश्तेदार बनकर ठगी करने वाले शातिर ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

4/2/2023 3:54:43 PM

पलवल (गुरुदत्त गर्ग) : खूफिया पुलिस ने रविवार को एक शातिर लूटेरे को गिरफ्तार किया है। इस लुटेरे को पुलिस काफी दिनों से तलाश रही थी। आरोपी लंबे समय से पलवल जिले में राहगीरों को रिश्तेदार बताकर उनके साथ ठगी करता था। गिरफ्तार आरोपी की पहचान शातिर ठग शिव कुमार उर्फ शिवा के रूप में हुई है। आरोपी राहगीरों को रिश्तेदार बताकर स्कूटी पर लिफ्ट देता था उसके बाद राहगीरों के साथ पैसों और गहनों की लूट की वारदात को अंजाम देता था। इसी तहर से आरोपी ने पलवल में लगभग 18 से 20 वारदातों को अंजाम दे चुका है।

बुजुर्ग दंपति को बुआ व फूफा बनाकर आरोपी ने की लूट

दरअसल यह शातिर ठग फरीदाबाद के छांयसा गांव का निवासी है। आरोपी ने फरीदाबाद के साथ-साथ पलवल जिले में भी लोगों को अपनी ठगी का निशाना बनाता था। पलवल पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर आरोपी को धर दबोचा। 8 नवंबर 2022 को पलवल में एक बुजुर्ग दंपत्ति देवीलाल पार्क के सामने से रेहड़ी से फल खरीद रहे थे, तभी महिला के गले में सोने की चैन देखकर आरोपी उनके पास पहुंचा और उन्हें फूफा और बुआ कहकर उनके पैर छूकर खुद को उनका रिश्तेदार बताया। इसके बाद आरोपी ने बुआ को स्कूटी पर उनके घर छोड़ेने को कहा जैसे ही वह गांव बंचारी के निकट पहुंची तो आरोपी ने बुजुर्ग महिला से कहा कि वह गले से सोने की चैन उसे दिखा दें। वह उसकी फोटो खींचकर अपनी मम्मी के लिए ऐसी ही सोने की चैन बनवाएगा। जैसे ही महिला ने सोने की चैन दिया आरोपी महिला को वहीं छोड़ सोने की चैन लेकर फरार हो गया। जिसके बाद मामले की शिकायत कैंप थाना पुलिस को दी गई तो पुलिस ने गहनता से जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने न्यायिक हिरासत में आरोपी को भेजा जेल

आरोपी इसी तरह से 18 से 20 वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपयों के गहने और नकदी की ठगी कर चुका है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 20 हजार नकद रुपये बरामद किये हैं। शातिर ठग ने महिला से लूटी हुई सोने की चैन किसी राहगीर को 50 हजार रुपये में बेचे दी थी। जिसमें से आरोपी ने तीस हजार रुपये खर्च कर दिये थे। आरोपी को कोर्ट से पूछताछ के लिये 2 दिन की रिमांड पर लिया गया था जिसे अब कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं आरोपी की सूचना सभी थानों में दे दी गई है ताकि वो भी अपने-अपने मुकदमों में आरोपी से पूछताछ कर उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Mohammad Kumail