स्कूल के चेयरमैन पर करोड़ों रूपये के घोटाले का आरोप, ट्रस्ट के पैसों में की गड़बड़ी, मामला दर्ज

9/11/2020 8:07:03 PM

पलवल (दिनेश): ट्रस्ट के नाम पर सहायता मांग पलवल के एसपीएस स्कूल के चेयरमैन द्वारा लगभग 11 करोड़ रुपये के घोटाले करने का आरोप लगे हैं। शहर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दो महीने पूर्व स्कूल चेयरमैन सहित पांच आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला तो दर्ज कर लिया गया। लेकिन राजनैतिक हस्तक्षेप के चलते किसी भी आरोपी को गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पीड़ित व्यक्ति अपने रुपये पाने के लिए दर-दर भटक रहा है। लेकिन उसे प्रशासनिक अधिकारियों से केवल आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला।

पलवल के गांव कुलैना निवासी सुंदर भारद्वाज ने बताया कि स्कूल चेयरमैन सुरेश भारद्वाज द्वारा एसपीएस एजुकेशनल ट्रस्ट बनाया हुआ है जिसमें एसपीएस स्कूल चलाया जा रहा है। चेयरमैन सुरेश भारद्वाज ने बैंक से लोन लिया था जिसे चुकता करने के लिए पीड़ित से आर्थिक मदद मांगी। पीड़ित सुरेश भारद्वाज से जरुरी दस्तावेज लिए और ट्रस्ट को मदद के नाम पर करीब 20 बार में दस करोड़ 78 लाख रुपये बैंक द्वारा व अपने साथियों से लेकर दे दिए। पीड़ित भी उस ट्रस्ट में रजिस्टर्ड हो गया। उसके बाद सुरेश भारद्वाज ने ट्रस्ट में गड़बड़ी कर सारा पैसा बैंक में जमा करने की बजाय अपने पर्सनल खातों में जमा कर लिया और ऐशो आराम के लिए लग्जरी गाड़ी व सैक्टर में कोठी खरीद ली। 

आरोप है कि पीड़ित ने जब इसका विरोध किया तो सुरेश भारद्वाज ने एक मामला पीड़ित के खिलाफ दर्ज करा दिया जो कि पुलिस जांच झूठा पाया गया और कैंसिल हो गया। जिसके बाद पीड़ित इस मामले को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के दरबार में पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई। उसके बाद पीड़ित ने आरोपी सुरेश भारद्वाज व उसकी पत्नी सुनीत भारद्वाज, ट्रस्टी श्याम सुंदर, रामअवतार गुप्ता व ब्रिजेश कुमार के खिलाफ मामला शहर थाना में 6 जुलाई को एफआईआर दर्ज कराई। लेकिन दो महीने का समय बीतने के बाद भी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जिसके चलते पीड़ित पक्ष दर-दर की ठोकरें खा रहा है। 

वहीं इस सारे मामले पर जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि शिकायत गृह मंत्री कार्यालय से आई थी जिसको ध्यान में रख मामला दर्ज किया गया है, जिसकी इकोनमिक सैल व एसआईटी उसकी जांच कर रही है।

Shivam