पुलिस पर लगे टॉर्चर करने के आरोप- बाल्टी में मुंह डुबाया, पट्टे से पीटा

6/4/2021 11:30:02 PM

टोहाना (सुशील सिंगला):  रेलवे पुलिस जाखल द्वारा मोबाइल छीना झपटी मामले में एक प्रवासी मजदूर को घायल करने के आरोप में काबू किए दो युवकों ने पुलिस विभाग पर उन्हें अत्यधिक टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। गिरफ्तार आरोपी अनिल कुमार ने पुलिस पर उसे पानी की भारी बाल्टी में उसके मुंह को बार बार डुबोने और शारीरिक यातनाएं देने के गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं राजकीय रेलवे पुलिस जाखल चौकी प्रभारी ने पुलिस पर लगाए आरोपों को झूठा बताया है।

पकड़े गए आरोपी अनिल कुमार ने रोते बिलखते हुए बताया कि बुधवार रात्रि में चौकी इंचार्ज कर्म चंद ने शराब का सेवन किया हुआ था इंचार्ज ने उसके कपड़े उतरवाकर उसे शारीरिक यातनाएं दी गई और प्रताडि़त किया गया। उसने बताया कि कर्म चंद सहित तीन अन्य पुलिस कर्मचारी भी थे जिनमें एक ने उसके हाथ पकड़े व दूसरे ने उसकी टांगे पकड़ी। वहीं दूसरे युवक राजू ने बताया कि पुलिस ने उसे भी पट्टे से पीटा। उन्होंने उच्च अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि जाखल चौकी प्रभारी कर्मचंद का मेडिकल करवाया जाए वह नशे में था।

युवक व परिजनों ने पुलिस पर लगाए शारीरिक यातनाएं देने के आरोप
पुलिस कस्टडी में रहे पीड़ित युवक अनिल कुमार व राजू सहित उनके परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बुधवार रात्रि जीआरपी जाखल इंचार्ज कर्मचंद ने शराब का सेवन किया हुआ था। उन्होंने बताया कि इंचार्ज द्वारा उसे नाजायज तौर पर टॉर्चर किया गया व राजू के साथ भी पुलिस द्वारा मारपीट की गई। अनिल ने बताया कि इंचार्ज ने पानी की बाल्टी में उसके मुंह को कई बार डुबोया व शारीरिक यातनाएं भी दी। उसने बताया कि पुलिस स्टाफ  ने उसे नाजायज तौर पर प्रताडि़त किया है। 

लगाए गए आरोप निराधार व झूठे हैं: चौकी इंचार्ज कर्मचंद
इस मामले में चौकी इंचार्ज कर्मचंद ने कहा कि पुलिस पर जो आरोप लगाए है वे निराधार व झूठे है। क्योंकि आरोपित व्यक्ति पुलिस को बदनाम करके ऐसे अपराधों से निकलना चाहता है उनकी ओर से आरोपियों के माता पिता के सामने ही पूछताछ की गई है और शिकायतकर्ता प्रवासी मजदूर ने भी शिनाख्त करते हुए उन पर मामला दर्ज करवाया है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam