उपमुख्यमंत्री के निजी सचिव को हनी ट्रैप में फंसाने का आरोप, महिला यूट्यूबर साथी सहित काबू

9/2/2022 11:37:54 AM

सिरसा: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं उचाना से विधायक दुष्यंत चौटाला के निजी सचिव को हनी ट्रैप में फंसाने के आरोप में जींद सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक महिला यूट्यूबर व उसके साथी को 2 लाख रुपये लेते हुए काबू किया है। आरोप है कि उक्त महिला यूट्यूबर व उसका साथी व्हॉट्सएप चैट को वायरल करने की धमकी देकर उनसे पांच लाख रुपये पहले वसूल चुके हैं। पुलिस को शिकायत में उपमुख्यमंत्री के निजी सचिव ने बताया कि लगभग छह महीने पहले कुरुक्षेत्र की मंजीत नामक महिला उनके पास यूट्यूबर बनकर दो बार आई। मंजीत अपनी बहन की नौकरी, एक महिला जेबीटी टीचर के तबादले की मांग लेकर आयी। मंजीत का अप्रैल माह में फोन आया और बेटी के स्कूल में दाखिले के लिए आर्थिक सहायता मांगी। शिकायत कर्ता ने कहा कि मानवता के आधार पर उन्होंने उसे दो बार में 30-30 हजार रुपये दिए। इसके बाद उसकी मांग बढ़ती गई और उसको ब्लैकमेल करने के लिए लड़कियों के अश्लील फोटो फोन पर भेजने शुरू कर दिये।

महिला के साथी ने मांगे 8 लाख रुपये

27 जुलाई को निजी सचिव के फोन पर निरंजन नांदल नामक व्यक्ति का फोन आया। निरंजन नांदल ने कहा कि उनके और मंजीत के सारे व्हाट्सएप मैसेज उसके पास हैं। इन मैसेज के आधार पर वह मामला दर्ज करवा देगा। अगर इज्जत बचानी है तो पैसे देने पड़ेंगे और यह वह धमकी देकर चला गया। उन्होंने पांच लाख रुपये निरंजन नांदल को दे दिए। 28 अगस्त को फोन आया कि आठ लाख रुपये और देने पड़ेंगे। 31 अगस्त को उन्होंने निरंजन और मंजीत को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस जींद में बुला लिया। शिकायत मिलने पर एसपी ने टीम का गठन किया। जहां पर निरंजन नांदल व यूट्यूबर मंजीत को दो लाख रुपये दे दिए गये। जैसे ही आरोपियों ने रुपये लिए तो सिविल लाइन थाना प्रभारी डा. सुनील के नेतृत्व वाली टीम ने उनको दो लाख रुपये के साथ पकड़ लिया।

क्या कहते हैं अधिकारी
इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए एसपी नरेंद्र बिजारणिया का कहना था कि आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश किया। जहां से आरोपी निरंजन नांदल को 2 दिन के रिमांड पर व यूट्यूबर मंजीत को जेल भेज दिया।

Content Writer

Isha