फर्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, आरोपी अश्लील फोटो भेज ऐंठते थे पैसे, ऐसे हुआ खुलासा(VIDEO)

3/12/2022 6:55:30 PM

गुरुग्राम(मोहित): गुरुग्राम पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि आरोपी बड़े ही शातिराना तरीके से लोगों को ठगने का काम करते थे।

आरोपी लोगों की न्यूड फोट भेजते थे और फिर उनसे पैसे ऐंठने का काम करते थे। इस मामले को लेकर साइबर थाना पुलिस को सूचना दी गई थी जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर मौके पर रेड की और पाया कि वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा लोगों को उनकी ही न्यूड फोटो भेज कर उनसे रुपए ऐंठे जा रहे थे।

इस मामले को लेकर गुरुग्राम पुलिस के एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह की माने तो यह लोग लोन लेने वाले लोगों को फोन किया करते थे और उनसे लोन की रकम वापस मांगने के नाम पर रुपए ऐंठते थे। यही नहीं पीड़ित को और पीड़ित के परिजनों को न्यूड फोटो भेज कर उन्हें बदनाम करने का भय दिखाकर धमकी दिया करते थे।

पुलिस ने कॉल सेंटर संचालक अभिनव और शांतनु कौशिक समेत 38 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें 9 महिलाएं भी शामिल है। यही नहीं आरोपियों से 1 लाख 70 हज़ार नकदी, 27 लैपटॉप और 44 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। 

वहीं अब गुरुग्राम पुलिस तफ्तीश करने में जुटी है कि आखिरकार इन लोगों ने अब तक कितने लोगों के साथ ठगी की है और इन लोगों को डाटा कहां से उपलब्ध होता था इस बारे में भी जानकारी जुटाने में जुटी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai