अमेरिका में शरण लेने के लिए इनेलो के फर्जी लेटर हेड का इस्तेमाल, आरोपी लिखते थे भाजपा से जान का खतरा

1/31/2024 10:22:08 PM

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): अमेरिका व अन्य विदेशी मुल्कों में नागरिकता दिलवाने हेतु एक बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। जिसमें इंडियन नेशनल लोकदल के जाली लेटर पैड दिए जाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की जा रही थी। फर्जी लेटर पैड के नीचे इनेलो सुप्रीमो चौ0 ओम प्रकाश चौटाला या इनेलो प्रधान महासचिव अभय चौटाला के फर्जी हस्ताक्षर किए जा रहे थे। जिस पर कुरुक्षेत्र के थाना थानेसर शहर में इनेलो युवा प्रदेश प्रधान महासचिव सोहन लाल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करके कुछ गिरफ्तारियां पुलिस द्वारा कर ली गई है।

जानकारी देते हुए सोहनलाल उर्फ सोनू शर्मा संगरौली ने बताया कि यह फर्जीवाड़ा बहुत लंबे समय से चल रहा था। जिसमें विदेश में गए बच्चों को वहां की नागरिकता लेने (वहां शरण लेने) के लिए इंडियन नेशनल लोकदल के जाली लेटर पैड पर जाली हस्ताक्षर करके दिया जा रहा था। इसमें यह लिखा जाता था कि उक्त संबंधित व्यक्ति को भाजपा से भारत में खतरा है। इससे संबंधित कागजात तैयार करवाने की एवज में एक 1-1 लाख की मोटी रकम 25000 पहले और 75000 कागज बनने के बाद लोगों से उक्त लोग ठग रहे थे।

सोनू शर्मा ने बताया कि मामला लंबे समय से इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला और इनेलो वरिष्ठ नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला के संज्ञान में था, जिन्होंने इस सकैंडल के खुलासे के लिए मेरी जिम्मेदारी लगाई थी। चौधरी चौटाला के आदेशों पर जब इस मामले की गंभीरता से जानकारियां हासिल की तो पाया कि यह लोग रोजाना 5-10 लाख रोजाना कमा रहे थे। यानि लंबे समय से चल रहे इस ठगी के कारोबार से उक्त लोग करोड़ों रुपए कमा चुके थे।

सोनू शर्मा संगरौली ने इसके लिए योजना बनाकर अपने विश्वासपात्र लोगों की टीम संगठित की और रिश्ते में भतीजे को उक्त आरोपियों के संपर्क में लाकर उनका स्टिंग ऑपरेशन भी किया। उक्त लोगों से कागज बनाने के लिए पैसों के लेनदेन तय हुए। शर्मा ने बताया कि जिस वक्त उनका यह विश्वसनीय सूत्र मौके पर कागजात की बात करने गया तो मौके पर लगभग 15- 20 लोग यही कागजात बनवाने के लिए बैठे थे, जब वह तैयार हुए कागजात उठाने गया तब भी 6-7 लोग इन कागजातों की एवज में बैठे थे यानी रोजाना 5 से 10 लाख रुपए की ठगी की जा रही थी।

शर्मा के अनुसार यह इस प्रकार का प्रकरण केवल जिला कुरुक्षेत्र में नहीं बल्कि करनाल समेत कई जिलों में भी होने की सूचना चौधरी चौटाला के पास है। बता दें कि इसकी शिकायत सोहनलाल उर्फ सोनू शर्मा द्वारा दिए जाने के बाद स्वयं चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक से फोन पर बातचीत की और पुलिस एकदम से हरकत में आई। मामला काफी गंभीर था, इस मामले में कुरुक्षेत्र कोर्ट के चेंबर नंबर 30-31-32-103 का संबंध बताया गया है।

जय मां लक्ष्मी फोटो स्टेट के संचालक का संबंध बताया गया है और डॉ राजा हबारी भी इस मामले में संयुक्त बताया गया है। शर्मा की शिकायत पर थानेसर सिटी थाना में एफआईआर न. 24 आईपीसी की धारा 406-420 में मुकदमा 31.1.2024 को दर्ज किया गया और तुरंत प्रभाव से कुछ उक्त आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया। मामला बेहद गंभीर है और पुलिस मामले की जांच इस बिंदु पर कर रही है कि आखिर इस प्रकार के फर्जी दस्तावेज तैयार करके कितने लोगों को दिए गए हैं। इस सकैंडल में कौन-कौन लोग शामिल हैं और किस-किस जिले से इसके तार जुड़े हुए हैं।

बता दें कि शर्मा द्वारा दी गई शिकायत में पांच लेटर पैड उक्त मामले संबंधित पेश किए गए। जिसमें अंग्रेजी में इंडियन नेशनल लोकदल, हेड ऑफिस, एमएलए, फ्लैट नंबर 47, सेक्टर 4, चंडीगढ़ छपा था। पुलिस बिना कोताही किए इस मामले को गंभीरता से लेती दिख रही है। जानकारी अनुसार पुलिस ने मौके से मामले से संबंधित कुछ प्लेन लेटर हेड, कुछ मोहर इत्यादि भी बरामद की है। बता दें कि सोहनलाल द्वारा इस मामले की गुप्त रूप से बनाई गई वीडियो रिकॉर्डिंग भी पुलिस के सामने पेश की गई है। शर्मा ने बताया कि इस फर्जीवाड़े की सूचना चौ0 अभय सिंह  को काफी दिनों से मिल रही थी। इस फर्जीवाड़े की खबरें पहले प्रकाशित व प्रसारित भी हुई थी और उस समय भी साफ कहा गया था कि बाहर रह रहे भारतीयों की हर समस्या के लिए इंडियन नेशनल लोकदल हमेशा तैयार है। उनके हर दुख दर्द के लिए हाजिर है और आज भी इनेलो पार्टी का वही स्टैंड क्लियर है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal