करनाल में खालिस्तानी नारे लिखने वाला आरोपी पंजाब से गिरफ्तार, इसके कहने पर दिया वारदात को अंजाम

7/6/2022 12:46:56 PM

करनाल: सीएम सिटी करनाल के दयाल सिंह कॉलेज  और डीएवी स्कूल की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखने के मामले में एक आरोपी को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया है।  स्कूल की दीवारों पर लिखे गये कुछ नारे पंजाबी और कुछ अंग्रेजी भाषा में थे। 

गौर रहे कि विदेश में बैठे खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था।  इस संबंध में तत्कालीन थाना प्रबंधक सिविल लाइन निरीक्षक संदीप कुमार के बयान पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।  तफ्तीश के दौरान 3 जुलाई 2022 को देर रात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक असंध गौरव राजपुरोहित के नेतृत्व में टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर एक आरोपी मनजीत पुत्र हरजिंदर वासी दुल्द्दी जिला पटियाला से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ और अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि उसने पंजाब के ही रहने वाले एक दूसरे साथ रेशम सिंह के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था।

एक हजार अमेरिकी डॉलर देने का किया गया था वादा 

पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में ये भी सामने आया है कि यूएसए में बैठे एक व्यक्ति ने व्हाट्सएप्प के माध्यम से इन लोगों से सम्पर्क किया था। उसने ये काम करने पर आरोपियों को एक हजार अमेरिकी डॉलर देने का वादा भी किया था। लोकेशन भी उसी व्यक्ति द्वारा उपलब्ध कराई गई थी. आरोपी मनजीत को मंगलवार को अदालत में पेश करके 5 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

 

Content Writer

Isha